ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाफसलों की नई प्रजातियों व उनके उत्पादन के प्रति किसानों को किया जागरुक

फसलों की नई प्रजातियों व उनके उत्पादन के प्रति किसानों को किया जागरुक

कृषि विज्ञान केंद्र में वैज्ञानिक सलाहकार समिति का आयोजन किया गया। जिसमें आगामी वित्त वर्ष की कार्य योजना एवं प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से...

फसलों की नई प्रजातियों व उनके उत्पादन के प्रति किसानों को किया जागरुक
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाTue, 19 Jan 2021 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

गजरौला। हिन्दुस्तान संवाद

कृषि विज्ञान केंद्र में वैज्ञानिक सलाहकार समिति का आयोजन किया गया। जिसमें आगामी वित्त वर्ष की कार्य योजना एवं प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से विचार किया गया, जिससे कि किसानों को अच्छी तकनीक एवं उनकी आय बढ़ाई जा सके।

मंगलवार को संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्व विद्यालय मेरठ के निदेशक प्रसार डा.एसके सचान ने की। डा.पीके सिंह ने गेहूं व सरसों में नई प्रजातियों को प्रदर्शन में लगाने की सलाह दी। उप निदेशक कृषि डा.ओपी सिंह ने बागवानी के नई प्रजातियों को बढ़ावा देने की जानकारी दी। जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक प्रशांत कुमार ने सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा कृषि कार्य के लिए ऋण के बारे में बताया। जिला उद्यान अधिकारी सुभाषचंद ने पपीता एवं केले की खेती को बढ़ावा देने की जानकारी दी। साथ ही ड्रिप एवं स्प्रिकलर विधि के बारे में जानकारी दी। जिला गन्ना अधिकारी ने गन्ने को कम करके अन्य फसलों को उगाने की सलाह दी। जिससे उनका उत्पादन बढ़ सके। जिला कृषि अधिकारी ने केवीके पर विभिन्न प्रदर्शन इकाई लगाकर किसानों को दिखाने की सलाह दी। केंद्र के प्रभारी अधिकारी डा.एके मिश्रा ने केंद्र की आगामी गतिविधियों एवं प्रदर्शनों के लगाने की जानकारी दी। इस मौके पर डा.शीशपाल सिंह, डा.अरपी सिंह, डा.ब्रजवीर सिंह, अमित कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, गुरुवचन, कोमल सिंह, आशीष शर्मा, चंद्रभान सिंह, हितेश चौधरी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें