DA Image
6 मार्च, 2021|10:59|IST

अगली स्टोरी

होमगार्ड की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर दोस्तों से मांगे रुपये

default image

अमरोहा। निज संवाददाता

साइबर अपराधी ने यूपी-112 पर चल रहे होमगार्ड की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उसके दोस्तों और परिचितों से रुपयों की मांग की। शक लगने पर होमगार्ड को फोन कर बात करने पर पता ठगी की कोशिश का पता चला।

रहरा थाना क्षेत्र के लिसड़ा गांव निवासी सुबोध कुमार होमगार्ड जवान है। वह यूपी-112 पर तैनात है। फिलहाल हसनपुर में उसकी ड्यूटी चल रही है। शनिवार की शाम सुबोध कुमार की साइबर अपराधी ने फर्जी फेसबुक आइडी बना ली। इसके बाद उसके दोस्त और परिचितों से फेसबुक के जरिए ही बात की। मजबूरी बताकर दोस्त और परिचितों से रुपयों की मांग की। फेसबुक पर रुपये मांगे जाने की बात में शक लगने पर खुद सुबोध को फोन किया। जिसके बाद ठगी की कोशिश की जानकारी हुई। सतर्क होने पर होमगार्ड जवान सुबोध ने अपने दोस्त और परिचितों से फोन कर खुद कहा कि उसने किसी से रुपयों की मांग नहीं की है। उसे कोई मजबूरी भी नहीं है। वह पुलिस को घटना की तहरीर देने की तैयारी में है। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह का कहना है कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

इंसेट:

सुबोध के भाई की हो चुकी है कोरोना से मौत

अमरोहा। जिस होमगार्ड जवान की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी की कोशिश की गई है, उसके बड़े भाई अशोक कुमार की मौत हो चुकी है। अशोक कुमार कोरोना से पीड़ित थे। 25 अक्तूबर की रात मेरठ में इलाज के दौरान अशोक ने दुनिया को अलविदा कहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ask for money from friends by creating fake Facebook ID of homeguard