ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाहसनपुर के रहरा में फायर स्टेशन निर्माण को मिली मंजूरी

हसनपुर के रहरा में फायर स्टेशन निर्माण को मिली मंजूरी

हसनपुर तहसील क्षेत्र के रहरा में फायर स्टेशन निर्माण को मंजूरी मिल गई। जल्द ही लोनिवि अफसरों की देखरेख में निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। रहरा समेत आसपास इलाके में आग लगने की घटनाओं पर तत्काल काबू...

हसनपुर के रहरा में फायर स्टेशन निर्माण को मिली मंजूरी
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 16 Apr 2020 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हसनपुर तहसील क्षेत्र के रहरा में फायर स्टेशन निर्माण को मंजूरी मिल गई। जल्द ही लोनिवि अफसरों की देखरेख में निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। रहरा समेत आसपास इलाके में आग लगने की घटनाओं पर तत्काल काबू पाया जा सकेगा।

पुलिस चौकी के पास फायर स्टेशन निर्माण को मंजूरी मिलने के साथ ही भवन का ले आउट भी पास हो गया है। अब शासन ने निर्माण कार्य पूरा कराने की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी है। फिलहाल कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चल रहे लॉकडाउन के चलते निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका है। जिम्मेदार अफसर लॉकडाउन हटने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू करने की बात कह रहे हैं। रहरा में फायर स्टेशन निर्माण के साथ ही जिले में कुल तीन फायर स्टेशन हो जाएंगे। हसनपुर तहसील क्षेत्र में आग की घटनाओं पर काबू पाने में भी आसानी होगी। गौरतलब है कि हसनपुर के रहरा क्षेत्र में अक्सर आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं लेकिन फायर स्टेशन नहीं होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ता था। अभी तक यहां आग पर काबू पाने के लिए अमरोहा, गजरौला या फिर संभल के रजपुरा से फायर ब्रिगेड टीम को बुलाया जाता था। अमरोहा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी के वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन हटते ही रहरा में फायर स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें