ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में अंत्योदय कार्डधारकों को भी मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

अमरोहा में अंत्योदय कार्डधारकों को भी मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के बाद अब अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा। अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को योजना का लाभ दिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आपूर्ति विभाग से...

अमरोहा में अंत्योदय कार्डधारकों को भी मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 16 Jan 2020 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के बाद अब अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा। अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को योजना का लाभ दिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आपूर्ति विभाग से कार्डधारकों की सूची मांगी है।

समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को पांच लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का लाभ दिलाने वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ अब अंत्योदय राशन कार्डधारकों को भी मिलेगा। इससे पहले योजना का लाभ तीन तलाक पीड़िताओं और परित्यक्त महिलाओं को दिलाने की भी घोषणा की जा चुकी है। अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को योजना का लाभ दिलाने की कवायद सेहत महकमे ने शुरू कर दी है। महकमे ने आपूर्ति विभाग को पत्र भेजकर अंत्योदय कार्डधारकों की सूची मांगी है। आयुष्मान योजना के जिला ग्रीवांश मैनेजर विवेक सरन ने कहा कि कुछ अंत्योदय राशनकार्ड धारक पहले से ही योजना के लाभार्थी हैं। जिन लोगों का नाम योजना के लाभार्थियों की सूची से छूट रहा है उनके नाम का मिलान आपूर्ति विभाग की सूची से करेंगे। इसके बाद आशा कार्डधारकों के घर जाकर सूची को सत्यापित करेंगी। सत्यापन के बाद लाभार्थियों की सूची शासन को भेजी जाएगी। शासन से लाभार्थियों के नाम से योजना के पत्र जारी होंगे। इसके बाद उनके गोल्डकार्ड बनाकर योजना का लाभ दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें