DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अमरोहा  ›  गेहूं तौल ठप होने से नाराज विधायक क्रय केंद्र पर पहुंचे, प्रभारी को हिदायत दी

अमरोहागेहूं तौल ठप होने से नाराज विधायक क्रय केंद्र पर पहुंचे, प्रभारी को हिदायत दी

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:10 PM
गेहूं तौल ठप होने से नाराज विधायक क्रय केंद्र पर पहुंचे, प्रभारी को हिदायत दी

हसनपुर। संवाददाता

किसानों को सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार दोपहर साढ़े 11 बजे तक भी गेहूं तौल नहीं हुई तो किसान विधायक आवास पर पहुंच गए और उनसे पूरे मामले की शिकायत की। विधायक ने एसडीएम संग क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। केंद्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी।

सोमवार को विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने मंडी समिति स्थित चार केंद्रों का निरीक्षण किया था। केंद्रों पर खामियां मिली थी। व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी गई थी। आरोप है कि मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे तक पीसीएफ केंद्र पर गेहूं की तौल नहीं की गई। किसान एकत्र होकर विधायक के आवास पर पहुंच गए। पूरे मामले की शिकायत की। विधायक किसानों के साथ केंद्र पर पहुंच गए। केंद्र प्रभारी से गेहूं तौल बंद होने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह मीटिंग में भाग लेने गया था। विधायक ने एसडीएम विजयशंकर को बुला लिया। एसडीएम ने पीसीएफ के आला अधिकारियों से फोन पर बात की। कहा कि उनके आदेश के बगैर किसी भी केंद्र प्रभारी को नहीं बुलाया जाए। इससे तोल प्रभावित हो रही है। विधायक ने चेतावनी दी कि गेहूं बेचने के दौरान किसानों को अगर परेशानी हुई तो अब संबंधित केंद्र प्रभारियों की खैर नहीं होगी। उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। उधर पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य चंद्रपाल खड़गवंशी ने भी केंद्रों पर गेहूं खरीद की व्यवस्था को देखा।

संबंधित खबरें