DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अमरोहा › मंडी धनौरा में प्रशासन ने दिलाया श्रीरामलीला प्रबंध समिति को कब्जा
अमरोहा

मंडी धनौरा में प्रशासन ने दिलाया श्रीरामलीला प्रबंध समिति को कब्जा

हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:21 PM
मंडी धनौरा में प्रशासन ने दिलाया श्रीरामलीला प्रबंध समिति को कब्जा

मंडी धनौरा। संवाददाता

रामलीला की भूमि पर अवैध कब्जे पर प्रशासन ने श्रीरामलीला प्रबंध समिति को कब्जा दिला दिया है। श्रीरामलीला प्रबंध समिति महादेव की कुछ भूमि दबंगों ने कब्जा ली थी। आरोप है कि इसमें समिति के कुछ सदस्य भी शामिल हैं।

विवादित भूमि पर कब्जे के लिए मौजूदा प्रबंध समिति ने प्रशासन पर दबाव बनाया था। गत माह एसडीएम ने ईओ व राजस्व की टीम से भूमि की पैमाइश कराई थी। इसमें राजस्व विभाग की टीम ने 760 मीटर भूमि रामलीला प्रबंध समिति की बताई थी। एसडीएम मांगेराम चौहान ने दोनों पक्षो को तलब किया था। सोमवार को तहसीलदार अर्चना शर्मा ने श्रीरामलीला प्रबंध समिति की 760 मीटर भूमि जिसमें तीन दुकानें भी बनी हैं। पुलिस की मौजूदगी में तीनों दुकानों व खाली भूमि पर कब्जा दिला दिया है। तहसीलदार अर्चना शर्मा ने बताया कि पैमाइश में 760 मीटर भूमि श्रीरामलीला प्रबंध समिति की पाई गई है। इसपर अब समिति काबिज है। समिति यदि चाहे तो भूमि पर बनी तीनों दुकानों ध्वस्त करा सकती है।

सरकारी रास्ते पर भी दबंगों का कब्जा

मंडी धनौरा। रामलीला मैदान की ओर जाने वाले गाटा संख्या 133 पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है। पालिकाध्यक्ष राजेश सैनी ने डीएम को गत सप्ताह शिकायत पत्र सौपकर सरकारी रास्ते को कब्जामुक्त कराने की मांग की थी। प्रबंध समिति की भूमि कब्जामुक्त होने के बाद लोगों को सरकारी रास्ते को भी कब्जामुक्त होने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें