ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाबाबुओं की फाइलों में दब गई महिला ईओ की 30 शिकायती चिट्ठियां

बाबुओं की फाइलों में दब गई महिला ईओ की 30 शिकायती चिट्ठियां

डीएम के सामने बेहोश हुईं महिला ईओ के मामले में नया खुलासा हुआ है। ईओ की माने तो तैनाती के बाद से उन पर गलत ढ़ग से फाइल और बिलों को पास करने का दबाव...

बाबुओं की फाइलों में दब गई महिला ईओ की 30 शिकायती चिट्ठियां
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSun, 27 Sep 2020 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। कार्यालय संवाददाता

डीएम के सामने बेहोश हुईं महिला ईओ के मामले में नया खुलासा हुआ है। ईओ की माने तो तैनाती के बाद से उन पर गलत ढ़ग से फाइल और बिलों को पास करने का दबाव बनाया जा रहा था। इनकार करने पर मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। इतना ही नहीं इस बाबत की गई उनकी 30 से ज्यादा शिकायती चिट्ठियों को बाबुओं ने फाइलों में ही दबा दिया। नतीजा किसी भी स्तर पर सुनवाई नहीं हो सकी। डीएम स्तर पर पूरा मामला सामने आने के बाद अब इंसाफ की उम्मीद जताई है।

जिले की जोया नगर पंचायत बीते करीब डेढ़ साल से राजनीति का अखाड़ा बनी है। जिला मुख्यालय पर हाईवे किनारे बसे छोटे कस्बे की ये नगर पंचायत लगातार अपने विवादों को लेकर जिले भर के बीच सुर्खियों में रहती है। अब बात आरोप-प्रत्यारोप से कुछ आगे बढ़ी है। कुछ सभासद-कर्मचारियों और महिला ईओ दीपिका शुक्ला के बीच बनी तनाव की स्थिति सतह पर आई है। शनिवार को कलक्ट्रेट में डीएम के सामने ईओ के बेहोश होने के बाद मामला हाई प्रोफाइल बन गया है। गूंज शासन स्तर तक पहुंची। डीएम ने भी ईओ के आरोपों पर तत्काल एक्शन लिया। एडीएम के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित कर ईओ को सुरक्षा मुहैया कराई। उधर, इस सबके बीच जो बड़ा खुलासा हुआ है, वह बेहद चौकाने वाला है। ईओ की माने तो वह अपनी तैनाती के बाद से लगातार अनावश्यक इस तनाव को चुपचाप बर्दाश्त कर रही थीं। मौखिक कहीं कोई शिकायत करने से दूर नियमानुसार अलग-अलग स्तर पर करीब 30 शिकायती चिट्ठियां भेजीं लेकिन ये सभी चिट्ठियां स्थानीय स्तर पर ही बाबुओं की फाइलों में दबा दी गईं। नतीजा कोई सुनवाई नहीं हो सकी। अब डीएम स्तर पर स्तर पर पूरा मामला सामने आने के बाद उन्होंने इंसाफ की उम्मीद जताई है।

मैं नगर पंचायत में तैनाती के बाद से लगातार कुछ कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों का अनावश्यक दबाव चुपचाप बर्दाश्त कर रही थी। मेरी शिकायती चिट्ठियों को भी कर्मचारियों से मिलीभगत कर दबा दिया गया। डीएम स्तर से मिले हौसले के बाद अब मैं दोबारा दोगुनी ताकत से अपनी जिम्मेदारी को अंजाम दूंगी। निष्पक्ष जांच व कार्रवाई के लिए मैं हर वक्त तैयार हूं।

दीपिका शुक्ला, ईओ नगर पंचायत जोया

महिला अधिकारी के साथ उत्पीड़नात्मक व्यवहार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोनों पक्षों से आरोप-प्रत्यारोप जो भी हो निष्पक्ष जांच व कार्रवाई होगी। महिला ईओ स्तर से जैसे ही मुझे शिकायत मिली, तत्काल उस पर एक्शन लेते हुए उन्हें पूरे हौसले व ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम देने का साहस मैने बंधाया है।

उमेश मिश्र, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें