ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअगले साल से 267 स्कूलों में एक साथ चलेगी पाठशाला

अगले साल से 267 स्कूलों में एक साथ चलेगी पाठशाला

बेसिक शिक्षा विभाग के एक ही परिसर में चल रहे प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूल अब एक स्कूल कहलाएंगे। दोनों स्कूलों को मिलाकर एक स्कूल करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।...

अगले साल से 267 स्कूलों में एक साथ चलेगी पाठशाला
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 15 Dec 2018 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग के एक ही परिसर में चल रहे प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूल अब एक स्कूल कहलाएंगे। दोनों स्कूलों को मिलाकर एक स्कूल करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। नए साल से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। इससे शिक्षा में सुधार आएगा।

अमरोहा जिले में पंद्रह सौ से अधिक बेसिक स्कूल संचालित हैं। इनमें 1059 प्राथमिक और 4079 उच्च प्राथमिक स्कूल संचालित हैं। इन्हीं स्कूलों में 267 स्कूल ऐसे हैं जो एक ही परिसर में चल रहे हैं। एक ही परिसर में चलने वाले स्कूल अब अलग-अलग नहीं चलेंगे। दोनों स्कूलों को एक करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। अगले साल से दोनों स्कूलों को एक ही नाम से जाना जाएगा। दोनों स्कूलों का एक ही हेडमास्टर होगा। बीएसए गौतम प्रसाद ने बताया कि प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। नये साल में यह व्यवस्था लागू होगी। 267 स्कूल एक ही परिसर में चल रहे थे, अब यह एक ही स्कूल कहलाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें