DA Image
1 जून, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

यूपी बोर्ड परीक्षा : अमेठी में सीसीटीवी की निगरानी में हुई पहली पाली की परीक्षा

सीसीटीवी की निगरानी में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार को शुरू हो गई। पहली पाली में सुबह आठ बजे से हाईस्कूल के परीक्षार्थियों ने हिन्दी विषय की परीक्षा दी। संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल ने जिला मुख्यालय स्थित मानीटरिंग सेल के साथ ही जीजीआईसी गौरीगंज का निरीक्षण कर परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिले के 81 परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हुई बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मंगलवार की सुबह आठ बजे से 11 बजे तक हाईस्कूल के हिन्दी विषय की परीक्षा सम्पन्न हुई। हाई स्कूल में कुल  27230 परीक्षार्थी नामांकित थे। वहीं परीक्षा की निगरानी के लिए पांच सचल दल लगातार परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर शांति व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेता रहा। चार जोनल व बीस सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने भी नकलविहीन परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

इसके साथ ही अयोध्या मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज कुमार द्विवेदी ने अमेठी पहुंचकर मानीटरिंग सेल का जायजा लिया। उन्होंने परीक्षा केन्द्र जीजीआईसी गौरीगंज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा और जरूरी दिशा निर्देश दिए। कई परीक्षा केन्द्रों पर अव्यवस्थाओं की सूचनाएं भी मिली। अपरान्ह दो बजे से दूसरी पाली की परीक्षा में इंटरमीडिएट के हिन्दी विषय की परीक्षा आयोजित हुई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP board exam: first shift test conducted under CCTV surveillance in Amethi