ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमेठीअमेठी कलेक्ट्रेट के निकट ही बनेगा उपभोक्ता फोरम न्यायालय,स्मृति ईरानी ने दिया था निर्देश 

अमेठी कलेक्ट्रेट के निकट ही बनेगा उपभोक्ता फोरम न्यायालय,स्मृति ईरानी ने दिया था निर्देश 

अमेठी उपभोक्ता फोरम न्यायालय नव निर्मित कलेक्ट्रेट के पास ही बनेगा। अधिवक्ताओं की मांग व सांसद स्मृति ईरानी के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने पूर्व में रामपुर कुड़वा गांव में चयनित जमीन के...

अमेठी कलेक्ट्रेट के निकट ही बनेगा उपभोक्ता फोरम न्यायालय,स्मृति ईरानी ने दिया था निर्देश 
हिन्दुस्तान टीम,अमेठीMon, 12 Apr 2021 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी उपभोक्ता फोरम न्यायालय नव निर्मित कलेक्ट्रेट के पास ही बनेगा। अधिवक्ताओं की मांग व सांसद स्मृति ईरानी के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने पूर्व में रामपुर कुड़वा गांव में चयनित जमीन के स्थान पर अब इसके लिए नव निर्मित कलेक्ट्रेट के पास जमीन चिन्हित की है। गत 22 तारीख को गौरीगंज तहसील में अपनी आवास के लिए जमीन की रजिस्ट्री कराने आई सांसद स्मृति ईरानी अधिवक्ताओं के अनुरोध पर बार भवन में गई थी।

वहां भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष उमाशंकर पांडे व बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजकरन त्रिपाठी की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने सांसद स्मृति ईरानी से उपभोक्ता फोरम के कार्यालय व न्यायालय के लिए कलेक्ट्रेट के निकट भूमि दिलाए जाने की मांग की थी। इसके साथ ही दीवानी न्यायालय का संचालन कराए जाने की भी मांग की थी। जिस पर सांसद ने उपभोक्ता फोरम न्यायालय व कार्यालय के लिए डीएम को तत्काल नव निर्मित कलेक्ट्रेट के निकट भूमि का चिन्हांकन कर वहां जमीन दिलाए जाने के निर्देश दिए थे। इस क्रम में जिला प्रशासन ने बिशुनदासपुर गांव के पास भूमि का पुर्नग्रहण किया है। अब यहीं पर फोरम का कार्यालय व न्यायालय बनाया जाएगा। यह सूचना मिलने के बाद बार एसोसिएशन ने सांसद स्मृति ईरानी के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए उन्हें अभिनंदन पत्र भेजा है।

अधिवक्ता उमा शंकर पांडे ने कहा कि दीदी ने हमारी मांगों को गंभीरता से लिया है हमें उम्मीद है कि जल्द ही दीवानी न्यायालय  भी चलने लगेगा। इस संबंध में सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि अधिवक्ता की मांग पर दीदी ने कलेक्ट्रेट के निकट उपभोक्ता फोरम बनाने का  आश्वासन दिया था जो पूरा हो गया है। जल्द ही दीवानी संचालन का भी कार्य होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें