DA Image
28 सितम्बर, 2020|4:41|IST

अगली स्टोरी

नुक्कड़ नाटक कर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

अमेठी कांग्रेस कार्यालय पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा नाटक के माध्यम से प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों को लेकर विरोध जताया गया।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर रोजगार की मांग की। प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस करार देते हुए कहा कि मोदी ने जो युवाओं के साथ छल कपट किया है। 2 करोड़ रोजगार देने के साथ ही पन्द्रह लाख रुपए हर खाते में भेजने की बात कही गई थी। इसके पूर्व प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पुलिस अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई।

सौरभ मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री या तो युवाओं को रोजगार दें या गद्दी छोड़ दें। केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं। वहीं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी नहीं है।

मोदी ने भारत में बेरोज़गारी की दर पिछले 6 सालों में इतनी बढ़ा दी है जो पिछले 46 सालों में नहीं थी। उन्होने कहा कि लघु उद्योग, मध्यम उद्योग और प्रतिदिन काम करके आजीविका पाने वाले लोगों का रोजगार बंदी के कगार पर है।

उन्होने कहा कि भर्तियां आती हैं और लटक जाती हैं। रिजल्ट निकल आने के बाद ज्वाइनिंग नहीं मिल रही है। सरकारी नौकरियों में संविदा का प्रावधान लाकर 5 साल युवाओ को बंधुवा मजदूर बना कर यूपी सरकार रखना चाह रही है।

50 साल की आयु से वोलंटरी रिटायरमेंट प्लान का तलवार लटकेगा तो आम आदमी 10 साल की सरकारी नौकरी के लिए अपने 50 साल लगा देगा। इस मौके पर आदित्य सिंह, शिवेंद्र सिंह, रजनीश, शिव किशोर, मन्नू सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NSUI activists protest against street plays