ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमेठी30 नवम्बर को शुरू हो जाएगा जिला अस्पताल: जय प्रताप

30 नवम्बर को शुरू हो जाएगा जिला अस्पताल: जय प्रताप

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय व टीबी क्लीनिक पहुंचकर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की...

30 नवम्बर को शुरू हो जाएगा जिला अस्पताल: जय प्रताप
हिन्दुस्तान टीम,अमेठी।Fri, 25 Oct 2019 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय व टीबी क्लीनिक पहुंचकर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होने निर्माणाधीन जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होने 30 नवम्बर तक निर्माणाधीन अस्पताल को शुरू किए जाने की बात कही।

शुक्रवार को लखनऊ से सुल्तानपुर जाते समय प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने गौरीगंज में बन रहे जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था से अस्पताल का नक्शा दिखाने को कहा। साथ ही कहा कि कार्य अतिशीघ्र पूर्ण होना चाहिए। निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारियों ने 30 नवम्बर के पूर्व समस्त बाकी कार्य पूर्ण कर लेने का दावा किया है।
वहीं इसके पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल के पास ही स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय में एक्सरे रूम, लैब, इमरजेंसी कक्ष, पंजीकरण कक्ष का निरीक्षण कर मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही।

उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों से मिलकर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। संयुक्त जिला चिकित्सालय अधीक्षक डा.. आरके सक्सेना से मंत्री ने दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल में महिला चिकित्सक के मौजूद न रहने की शिकायत भी स्वास्थ्य मंत्री से लोगों ने की। स्वास्थ्य मंत्री ने टीबी क्लीनिक जाकर वहां का भी निरीक्षण किया। तिलोई तहसील में मेडिकल कालेज बनाये जाने के मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने गौरीगंज में ही मेडिकल कालेज बनवाये जाने की मांग की।

इस सम्बन्ध में शशिकांत मिश्र की अगुआई में आये रोंहसी गांव के लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र सौंपा। इस अवसर पर सीएमओ  आरएम श्रीवास्तव, डीटीओ बीएल जायसवाल, डा. राजीव सौरभ के साथ ही पूर्व विधायक तेजभान सिंह, गोविन्द सिंह चौहान सहित कई पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें