DA Image
1 अक्तूबर, 2020|11:14|IST

अगली स्टोरी

राहुल गांधी को हिरासत में लेने पर उबले कांग्रेसी, रोड जाम कर किया प्रदर्शन

congress workers protest in amethi

हाथरस में हुई घटना से पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के हिरासत में लिए जाने से आक्रोशित अमेठी कांग्रेस के नेताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पार्टी नेता गौरीगंज जामो तिराहे पर एकत्र हुए और सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस से नेताओं की धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस ने अध्यक्ष समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता जामो रोड पर प्रदर्शन करने लगे। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोध में नारेबाजी की और हाथरस की पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। तहसीलदार घनश्याम भारती और सीओ गौरीगंज संतोष कुमार सिंह की अगुवाई में पहुंचे पुलिस बल ने नेताओं को समझाने का प्रयास किया तो नेता जमीन पर बैठ गए। लगभग आधे घंटे तक जामो रोड पर घटनाक्रम चलता रहा। इस दौरान यातायात भी काफी देर तक बाधित रहा। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने की कोशिश की तो कार्यकर्ता विरोध करने लगे। इस दौरान लिस व कार्यकर्ताओं के मध्य धक्का-मुक्की भी हुई।

पुलिस ने जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल, युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शकील इदरीसी, अरविंद चतुर्वेदी, अवनीश सेनानी, अनुज तिवारी समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। जिसमें से जिलाध्यक्ष समेत वरिष्ठ नेताओं को एचएल गेस्ट हाउस ले जाया गया। जबकि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गौरीगंज कोतवाली लाया गया। गौरीगंज कोतवाली के पास से ही कार्यकर्ताओं ने फल मंडी तक पैदल मार्च किया। इसके बाद मुंशीगंज के लिए रवाना हो गए। जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा कि हाथरस में एक बेटी के साथ अत्याचार की घटना हुई है। पूरे प्रदेश में सरकार बहनों बेटियों को न्याय नहीं दे पा रही है। हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जब हमारे नेता राहुल गांधी जा रहे थे सरकार उनको जबरदस्ती रोक रही थी। यह लोकतंत्र की हत्या है। इस मौके पर फरहान वारसी, आदित्य सिंह, अखिलेश शुक्ला समेत कई लोग रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress worker protest in amethi after police took rahul gandhi and priyanka ganhdi in custody while en-route to hathras