ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरमहिला कार्मिकों पर फूलों की बारिश करके बूथों के लिए रवाना किया

महिला कार्मिकों पर फूलों की बारिश करके बूथों के लिए रवाना किया

अम्बेडकरनगर, संवाददाता। चुनाव का पर्व देश का गर्व। चुनाव आयोग के इसी ध्येय वाक्य...

महिला कार्मिकों पर फूलों की बारिश करके बूथों के लिए रवाना किया
हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरFri, 24 May 2024 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अम्बेडकरनगर, संवाददाता। चुनाव का पर्व देश का गर्व। चुनाव आयोग के इसी ध्येय वाक्य को आत्मसात करते हुए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को हवाई पट्टी के मैदान से रवाना हुईं। भीषण गर्मी और उमस के बाद भी जिला निर्वाचन अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी कार्मिकों में जोश भर रहे थे। उनको इसे उत्सव बताते हुए अपना सौ फीसदी योगदान देने के लिए कह रहे थे। लापरवाही कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की चेतवानी भी बीच बीच में मिल रही थी। मतदान को कार्मिक कोई बोझ न समझें बल्कि एक उत्सव के रूप में लें, इसलिए जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से महिला कार्मिकों पर फूलों की वर्षा के बीच रवाना किया गया। गुलाब की पंखुड़ियां जब महिला मतदान कार्मिकों पर फेंकी जा रही थी तो उनके अंदर एक अलग जोश और जज्बा दिख रहा था। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से किए गए इस सम्मान की फोटो सोशल मीडिया पर आई तो वायरल हो गई।

सुबह से ही मतदान कार्मिक हवाई पार्टी के मैदान पर पहुंचने लगे थे। पोलिंग पार्टी के सदस्यों के समय से न पहुंचने पर ईवीएम प्राप्त करने में कुछ विलंब हुआ, लेकिन जैसे-जैसे धूप तेज हुई तेजी से सभी ने ईवीएम प्राप्त किया और अपने बूथों की तरफ रवाना हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस चुनाव को उत्सव बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ा जा रहा है। पिंक और सामान्य बूथों पर तैनात महिला कार्मिकों को ईवीएम देकर रवाना किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह और मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन द्वारा उन पर गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां की बारिश की गई। यह दृश्य देखकर लोग काफी खुश नजर आए। यह पहला अवसर है जब मतदान को इस तरीके से पर्व के रूप में मनाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने बताया कि मतदान केंद्रों पर पहुंचने पर भी कार्मिकों पर फूलों की वर्षा होगी और उनका स्वागत किया जाएगा। इसके पीछे जिला निर्वाचन विभाग की मंशा यह है कि कार्मिक इसको किसी तरह का बोझ न समझें, बल्कि अपनी जिम्मेदारी और उत्सव समझकर खुशी मन से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जब पार्टियां रवाना हो रही थीं तो जिला निर्वाचन खुद माइक पर आते और उनका दायित्व बोध कराते दिखे। भीषण गर्मी और उमस के बाद भी मतदान कार्मिकों का जोश आसमान पर नजर आया।

ईवीएम पाने के बाद कार्मिकों ने की चेकिंग:मतदान कार्मिकों को जब निर्वाचन विभाग की तरफ से ईवीएम मशीन और अन्य अभिलेख मुहैया कराए गए तो उसे बार-बार चेक करने के लिए भी निर्देश दिया जा रहा था। मशीन पाने के बाद मतदान कार्मिकों ने उसको बैठकर पहले चेक किया फिर अपनी पूरी पार्टी के साथ बूथों की तरफ रवाना हुए। मतदान कार्मिकों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए अलग-अलग विधानसभा वार स्टाल लगाए गए थे। इसमें सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा जोनल मजिस्ट्रेट भी मदद करने के लिए लग रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।