DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अंबेडकर नगर  ›  21 पेटी देशी शराब के साथ मऊ जिले के दो गिरफ्तार

अंबेडकर नगर 21 पेटी देशी शराब के साथ मऊ जिले के दो गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:02 AM

21 पेटी देशी शराब के साथ मऊ जिले के दो गिरफ्तार

अम्बेडकरनगर। कोरोना कर्फ्यू के बीच पुलिस ने मादक पदार्थों की अवैध बिक्री के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 21 पेटी देशी और 20 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है। वहीं मास्क चेकिंग में 700 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 70900 रुपए का चालान वसूला गया। साथ ही वाहन चेकिंग में 18 वाहनों का चालान किया गया।

जैतपुर पुलिस ने मंचक सरोज और विन्ध्याचल पुत्रगण हज्जीराम निवासी रसूलपुर थाना रानीपुर जनपद मऊ के कब्जे से 21 पेटी करीब 1008 शीशी शराब बरामद की है। इनके खिलाफ आबकारी अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बसखारी थाने की पुलिस ने ऋषि कुमार पुत्र जगदीश निवासी अशरफपुर किछौछा और सुरेन्द्र पुत्र घिन्नूलाल निवासी बेलापरसा के कब्जे से 10-10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। मालीपुर थाने की पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के मामले में भरतलाल पुत्र ननकू निवासी बाहापुर को गिरफ्तार किया है। उधर जिले में 21 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई है।

देशी शराब के 28 पौव्वे के साथ युवक गिरफ्तार

जहांगीरगंज। स्थानीय थाने की पुलिस सोमवार को सुबह चेकिंग के दौरान लगभग ढाई दर्जन अवैध देशी शराब के पौव्वे के साथ एक युवक को पकड़ा है। जहांगीरगंज थाने के उपनिरीक्षक सुदामा यादव हमराही पुलिसकर्मी चंद्रभूषण भारती व अनिल यादव के साथ कस्बे में चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक पुलिस को देख कर भागने लगा, जिसे पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी में उसके कब्जे से 28 अवैध देसी शराब का पौव्वा बरामद हुआ। पूछताछ में संदिग्ध युवक की पहचान अनिल पुत्र कोदई निवासी धर्मपुर करमैतेपुर के रूप में हुई। युवक को अवैध देशी शराब का कारोबारी बताया जा रहा है। थानाध्यक्ष नागेंद्र सरोज ने बताया कि शराब तस्कर के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया।

संबंधित खबरें