DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अंबेडकर नगर  ›  टांडा के युवक पर नौ करोड़ रुपए ठगने का आरोप
अंबेडकर नगर

टांडा के युवक पर नौ करोड़ रुपए ठगने का आरोप

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Wed, 23 Jun 2021 03:02 AM
टांडा के युवक पर नौ करोड़ रुपए ठगने का आरोप

टांडा संवाददाता

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहकर नौ करोड़ रुपए ठगी करने वाले टांडा के युवक रुखसार के पिता मास्टर मकसूद का टांडा में काफी छोटा मकान है। मकान की तंगी की वजह से ही रुखसार ने लखनऊ का रुख किया और वहां ठगी करने लगा। धीरे-धीरे उसने काफी बड़े पैमाने पर ठगी कर लिया लेकिन पुलिस ने उसे वहां दबोच लिया।

टांडा नगर के मोहल्ला हयातगंज चांद मिष्ठान भंडार के पीछे मास्टर मकसूद का एक छोटा सा मकान है। प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मास्टर मकसूद ने जब अपने बड़े बेटे रुखसार की शादी की तो घर में पत्नी के रखने लायक भी जगह नहीं रही। मकान की तंगी की वजह से ही रुखसार ने राजधानी का रुख कर लिया और वहां बड़े पैमाने पर ठगी करने लगा। लखनऊ के थाना गाजीपुर पुलिस टीम की ओर से पकड़े गए रुखसार पर करोड़ों रुपए ठगी का आरोप है। उम्मीद ट्रेडिंग कंपनी के नाम से उसने एक फर्जी कंपनी का संचालन करके करोड़ों रुपए ठगा। थाना गाजीपुर में रुखसार व उसकी पत्नी के नाम करीब 22 मुकदमे दर्ज हुए। गाजीपुर की पुलिस रुखसार की तलाश में कई बार टांडा भी आई। रुखसार के पिता मास्टर मकसूद ने अपने पुत्र को अपनी चल व अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया था। करोड़ों रुपए ठगने वाले मास्टरमाइंड रुखसार अहमद व उसकी पत्नी फिरदोस इस समय जेल में हैं।

रुखसार की शिक्षा में नहीं रही कमी टांडा: ठगी के मास्टरमाइंड रुखसार को शिक्षित बनाने में उसके पिता मास्टर मकसूद ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ा था। बताते हैं कि ठगी का रुखसार विधि स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर चुका था। पिता की इच्छा थी कि वह एक अच्छा नागरिक बने, लेकिन रुखसार ने टांडा का नाम ही बदनाम कर दिया।

संबंधित खबरें