ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरअंक सुधार की परीक्षा आज, सख्ती का पूरा प्रबन्ध

अंक सुधार की परीक्षा आज, सख्ती का पूरा प्रबन्ध

अम्बेडकरनगर। यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के अंक सुधार के लिए परीक्षा शनिवार से जिले...

अंक सुधार की परीक्षा आज, सख्ती का पूरा प्रबन्ध
हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरFri, 17 Sep 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अम्बेडकरनगर। यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के अंक सुधार के लिए परीक्षा शनिवार से जिले के नौ केंद्रों पर आयोजित की गई है। इसमें कुल 543 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने परीक्षा से जुड़ी तैयारियां को अंतिम रूप दिया। खास बात है कि परीक्षार्थी भले ही कम हैं, लेकिन परीक्षा के दौरान सख्ती में कोई कमी नहीं रहेगी। जिस तरह से सामान्य परीक्षा होती है उसी तरह की सख्ती बरती जाएगी।

कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस वर्ष नहीं हुई थी। सभी परीक्षार्थियों को उनकी पूर्व की कक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया गया। हालांकि शासन ने प्रोन्नत करने के साथ ही एक बिंदु यह भी जोड़ दिया था, कि जो भी परीक्षार्थी प्रोन्नत किए गए अंक से संतुष्ट नहीं होंगे वे अंक सुधार परीक्षा में बैठ सकते हैं। इस परीक्षा में खास बात यह है कि जो भी अंक परीक्षार्थी पाएंगे वहीं अंतिम होगा। माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने शनिवार से छह अक्टूबर के मध्य होने वाली अंक सुधार परीक्षा के लिए तैयारी कर ली है। जिले के नौ केंद्रों पर हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा परीक्षार्थी देंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक आनन्दकर पांडेय ने बताया कि हाईस्कूल में 181 और इंटरमीडिएट में 373 परीक्षार्थी अंकुर सुधार परीक्षा में बैठेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा में भी किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। यूपी बोर्ड के निर्देश के अनुसार सामान्य परीक्षा की बात ही पूरी सख्ती रहेगी। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा होगी। हालांकि बारिश होने के कारण परीक्षार्थियों को परेशानी हो सकती है।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

अंक सुधार परीक्षा के लिए बीएन इंटर कॉलेज अकबरपुर, रामदेव जनता इंटर कॉलेज कटेहरी, अजय प्रताप इंटर कॉलेज भीटी, गांधी स्मारक इंटर कॉलेज राजेसुलतानपुर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जलालपुर, जनता इंटर कॉलेज नेवादा, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज टांडा और एसबी नेशनल इंटर कॉलेज बसखारी को केंद्र बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें