DA Image

अंबेडकर नगर आज से बाजार और मंदिर खुलेंगे

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:03 AM

आज से बाजार और मंदिर खुलेंगे

अम्बेडकरनगर। कोरोना कर्फ्यू में मंगलवार से छूट मिल रही है। मंगलवार से दिन का कर्फ्यू हट रहा है पर रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। दिन का कर्फ्यू हटने से सुबह सात से शाम सात बजे तक बाजार खुले रहेंगे इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने और धार्मिक स्थलों में निर्धारित संख्या से अधिक लोगों की उपस्थिति न होने देने समेत अन्य प्रतिबंधों का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी बाबत सोमवार को समन्वय बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने छूट और प्रतिबंध की जानकारी देकर उसके अनुपालन की अपील की।

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम ने कहा कि साप्ताहिक बंदी में पूरे जनपद में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता, सेनेटाइजेशन व फागिंग का अभियान चलाया जाएगा। दुकानों पर दुकानदार व स्टाप मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। समस्त सरकारी व निजी कार्यालयों में, औद्योगिक इकाई में, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं मंडी स्थल में कोविड़ हेल्प डेस्क की स्थापना करना अनिवार्य होगा। इसमें थर्मल स्कैनिंग हेतु इंफ्रारेड थर्मोमीटर, पल्स ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। स्कूल-कॉलेज तथा शिक्षण संस्थान शिक्षण कार्य हेतु बंद रहेंगे। शिक्षकों एवं कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्यों के लिए विद्यालय आने-जाने की अनुमति होगी। रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की केवल हनुमत होगी। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष स्थानों व जोन में धर्मस्थलों के अंदर एक बार में एक स्थान पर 5 से अधिक श्रद्धालु नहीं होंगे। बसों में बैठने से पूर्व तथा परिवहन निगम बस स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से की जाएगी। जनपद में गेहूं क्रय केंद्र एवं राशन की उचित दर की दुकानें खुली रहेंगी। कृषि कार्य से संबंधित यथा खाद, बीज व अन्य कृषि निवेश से संबंधित उत्पाद तथा कृषि संयंत्रों की दुकानें खुली रहेंगी।

कोटेदार लोगों से अच्छा व्यवहार करें: जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि राशन की दुकानों में पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध होना चाहिए। राशन की दुकान के कोटेदार लोगों से अच्छा व्यवहार करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। साथ ही साथ यह भी निर्देश दिया गया कि कोरोना के रोकथाम हेतु पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग कर जन सामान्य को जागरूक किया जाए तथा जन सामान्य से यह भी अपेक्षा की जाए कि सभी नागरिक कोरोना गाइडलाइन का स्वयं पालन कर इस महामारी से लड़ने में अपना सहयोग प्रदान करें। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक सुनील राय, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष व सदस्य, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे। बैठक जिलाध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने लॉकडाउन के दौरान जो भी दुकाने सील की गई थी उनको 500 से भी कम चार्ज लेकर खोलने की मांग की। बैठक में व्यापार मंडल प्रदेश मंत्री संतोष अग्रवाल, जिलाध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, जिला महामंत्री कृष्ण कुमार सोनी, नगर अध्यक्ष युवा रवि अग्रहरि, जिलामंत्री अंकित अग्रहरि, जिलामंत्री युवा अभिषेक अग्रहरि, सुरेश गुप्त उपस्थित रहे।

डीईओ ने किया ईवीएम गोदाम का निरीक्षण

अम्बेडकरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने ईवीएम व वीवीपैट गोदाम का मासिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त मिली। किसी प्रकार की खामी नहीं मिली। निरीक्षण में मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा तथा जिला निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें