DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अंबेडकर नगर › आदेश के बाद भी तालाब से नहीं हटा अबैध कब्जा
अंबेडकर नगर

आदेश के बाद भी तालाब से नहीं हटा अबैध कब्जा

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 11:40 PM
आदेश के बाद भी तालाब से नहीं हटा अबैध कब्जा

अंबेडकरनगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के पटोहा गानेपुर गांव में तालाब की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश के बाद भी अब तक उस पर अमल नहीं हुआ। जबकि 40 वर्षों से गांव के कुछ लोग उस पर अपना घर बनाकर कब्जा किये हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता तथा आरटीआई कार्यकर्ता डॉ लाल बहादुर ने जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को शीघ्र तालाब से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है। अन्यथा की स्थति में अदालत में मुकदमा दायर करने की चेतावनी दी है।

गांव में तालाब भूखण्ड गाटा संख्या 754 है। जिसका कुल क्षेत्रफल 0.2340 हेक्टेयर है। इस जमीन पर बिगत 40 सालों से उसी ग्राम के दबंगों ने जबरन कब्जा करके अपना पक्का मकान निर्मित करा लिया है। जिससे आम जन मानस व जीव जन्तुओ को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अबैध कब्जे की शिकायत ग्राम पंचायत निवासी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉ लाल बहादुर ने की है। कब्जेदारों के खिलाफ तत्कालीन क्षेत्रीय लेखपाल निर्मल दास ने तहसीलदार के राजश्व न्यायालय में दिनांक चार जनवरी 2018 को राजश्व अधिनियम की धारा 67 (1) के अंतर्गत बेदखली व जुर्माना का मुकदमा दाखिल किया था। जिसका बाद संख्या जिसका अनुपालन आजतक नही किया गया जिसमें अधिकारियों की भूमिका पर संदेह हो रहा है। तहसील प्रशासन की हीलाहवाली पर डीएम से शिकायत की गई।

संबंधित खबरें