DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरपरिवार और समाज के लिए अभिशाप है दहेज: प्रेमदास

परिवार और समाज के लिए अभिशाप है दहेज: प्रेमदास

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरNewswrap
Tue, 26 Oct 2021 11:50 PM
परिवार और समाज के लिए अभिशाप है दहेज: प्रेमदास

अम्बेडकरनगर संवाददाता

नगर के प्रख्यात शिवबाबा धाम में रामकथा की बयार अनवरत बह रही है। नौ दिनी रामकथा के छठवें दिन मंगलवार को धाम में कथा श्रवण करने वालों का रेला उमड़ा। कथा व्यास अयोध्या धाम के सीताकुंड के स्वामी प्रेमदास रामायणी ने परिवार आधारित कथा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कथा व्यास प्रेमदास रामायणी ने कहा कि आज के दौर में विवाह अपेक्षा के आधार पर होते हैं। इसी के चलते परिवारों में रामराज नहीं रहता। अर्थात कोई परिवार सुखी नहीं रहता। कथा व्यास ने कहा कि संबंधों में अपेक्षा और उपेक्षा तक कोई स्थान नहीं होता है। जहां अपेक्षा और उपेक्षा होगी वहां मधुर संबंध बन ही नहीं सकते हैं। जब संबंध मधुर नहीं होगा तब परिवार हरगिज सुखी नहीं होगा। कथा व्यास ने कहा कि सभी की तमन्ना रहती है कि हमारी बहू सीता सीता जैसी हो लेकिन कोई भी दशरथ जैसा ससुर और कौशल्या जैसा जैसी सास नहीं बनता है। स्वामी प्रेमदास रामायणी ने दहेज को परिवार और समाज के लिए अभिशाप बताया। श्री श्याम टायर्स की ओर से आयोजित रामकथा के मुख्य यजमान पति-पत्नी माया तिवारी और श्याम सुंदर तिवारी रहे। नौ दिनी रामकथा 29 अक्तूबर तक प्रतिदिन दोपहर में दो बजे से शाम बजे तक होगी। डा. छेदीराम मिश्र, डा. वेंक्टेश द्विवेदी, सत्यदेव तिवारी, कपिलदेव तिवारी, सुनील तिवारी, प्रमोद पांडेय, चन्द्र प्रकाश वर्मा, सुरेश तिवारी, नीरज त्रिपाठी ने कथाव्यास का स्वागत किया।

एम्बुलेंस में स्टाफ ने कराया सुरक्षित प्रसव

अम्बेडकरनगर। मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर से एम्बुलेंस से जिला अस्पताल आ रही प्रसूता का प्रसव रास्ते में ही हो गया। सकुशल और सुरक्षित प्रसव एम्बुलेंस स्टाफ ने रास्ते में करा कर मानवीय संवेदना का परिचय दिया। मंगलवार के दोपहर में करीब 12 बजे सीमा (24) पत्नी अतुल का प्रसव कराकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। अस्पताल प्रशासन और परिजनों ने एम्बुलेंस के पायलट अनिल यादव और ईएमटी संजय पांडेय की सराहना की है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें