DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरबाल दिवस: चाचा नेहरू की याद में बेसिक के बच्चों की हुई साइकिल रेस प्रतियोगिता

बाल दिवस: चाचा नेहरू की याद में बेसिक के बच्चों की हुई साइकिल रेस प्रतियोगिता

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:30 PM
बाल दिवस: चाचा नेहरू की याद में बेसिक के बच्चों की हुई साइकिल रेस प्रतियोगिता

अम्बेडकरनगर। संवाददाता

रविवार को बाल दिवस मना। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती को बाल दिवस के तौर पर मनाया गया। बाल दिवस पर विविध कार्यक्रम किए। इस मौके पर बेसिक शिक्षा विभाग ने साइकिल रेस के साथ खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। हालांकि रविवार के दिन बाल दिवस होने से विद्यालयों में विशेष कार्यक्रम नहीं हुए।

साइकिल रेस में अंकुश राज रहे अव्वल

बाल दिवस के अवसर पर जनपद स्तर पर जूनियर संवर्ग के छात्रों की साइकिल रेस प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर के पीछे जिला पंचायत के मैदान में हुई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन एवं खण्ड शिक्षा अकबरपुर आंचल सिंह की अध्यक्षता में हुई। साइकिल रेस प्रतियोगिता में 32 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। निर्णायक मण्डल में जिला व्यायाम शिक्षक मोहम्मद हसन, एआरपी डॉ देवेन्द्र प्रताप सिंह व उपेन्द्र प्रताप सिंह ने निभाई। प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान उच्च प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर का प्राप्त हुआ। रेस में प्रथम स्थान अंकुश राज (13) कक्षा सात को, द्वितीय स्थान अर्पित पाल कक्षा छह (12) को और तृतीय स्थान मोहम्मद बशर (13) कक्षा सात को प्राप्त हुआ।

एथलेटिक्स में रहा महेशपुर का दबदबा

शिक्षा क्षेत्र रामनगर के आमा दरवेशपुर में हुई खेलकूद प्रतियोगिता महेशपुर मंडप का दबदबा रहा। जूनियर बालक वर्ग के 200 मीटर दौड़ में युवराज ठट्टापुर, बालिका वर्ग में विन्ध्यवासिनी ठट्टापुर, खो-खो बालिका में महेशपुर विजेता, बालक वर्ग में ठट्टापुर, कबड्डी बालिका में महेशपुर और बालक वर्ग में ठट्टापुर विजेता रहा। खंड शिक्षा अधिकारी रामनगर ने पुरस्कार का वितरण किया।

न्याय पंचायत प्रतापपुर चमुर्खा शिक्षा क्षेत्र कटेहरी में जूनियर संवर्ग की प्रतियोगिता एनपीआरसी मोहम्मद हसन के संयोजन में उच्च प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर में हुई। इसमें बालक वर्ग के 100 मीटर दौड़ में सत्यप्रकाश कटेहरी, 200 मीटर में सुशील कटेहरी, 600 मीटर में मुकद्दर सेमराघाट, लम्बी कूद में सत्यप्रकाश कटेहरी, ऊंची कूद में आनन्द कटेहरी और जिम्नास्टिक में गोपालपुर ने बाजी मारी। इसी तरह बालिका वर्ग के 100 मीटर दौड़ में राधिका गोपालपुर, 200 मीटर में भी राधिका, 400 मीटर में मीनाक्षी गोपालपुर, लम्बी कूद में राधा कटेहरी, समूह गान में कटेहरी की बालिकाएं अव्वल रहीं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें