DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अंबेडकर नगर › पटरी पर लौटी एम्बुलेंस सेवा, 56 में से 54 का संचालन शुरू
अंबेडकर नगर

पटरी पर लौटी एम्बुलेंस सेवा, 56 में से 54 का संचालन शुरू

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:40 PM
पटरी पर लौटी एम्बुलेंस सेवा, 56 में से 54 का संचालन शुरू

अम्बेडकरनगर। शासन और सेवा प्रदाता कम्पनी की अंतिम चेतावनी काम कर गई है। जिले में एम्बुलेंस सेवा पटरी पर आ गई है। जीवन दायिनी 102 नम्बर और 108 नम्बर के एम्बुलेंस चालकों 85 फीसदी स्टाफ ने कार्य करना शुरू कर दिया है। अब एम्बुलेंस का संचालन पूर्ववत होने लगा है।

शासन और सेवा प्रदाता कम्पनी ने शुक्रवार की मध्यरात्रि तक काम पर न आने पर सेवा समाप्त करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दो अगस्त से नई भर्ती की चेतावनी दी थी। जीवनदायिनी कहलाने वाली जिले की 108 नम्बर और 102 नम्बर की और एडवांस लाइफ सपोर्ट की एंबुलेंस सेवा शनिवार को पटरी पर आ गई। इससे बीते पांच दिनों से मरीजों, प्रसूताओं, जच्चा-बच्चा को हो रही परेशानी खत्म हो गई। अब आपातसेवा के साथ गैर जनपदों को रेफर किए गए मरीजों को और अस्पताल से जच्चा-बच्चा को घर पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस मिलने लगी है।

नए स्टाफ से थोड़ी है दिक्कत

जिले की कुल 56 एम्बुलेंस हैं। इसमें 108 नम्बर की 26 एम्बुलेंस, 102 नम्बर की भी 26 और एडवांस लाइफ सपोर्ट की चार एम्बुलेंस हैं। इसमें से 54 का संचालन होने लगा है। दो एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस शनिवार को भी नहीं संचालित हो सकी। इसका कारण एम्बुलेंस में खराबी है। हालांकि रविवार तक खराबी दूर कर संचालन शुरू कर देने का दावा एम्बुलेंस सेवा के जिला प्रबंधक विनोद मिश्र ने किया है। कहा कि 85 प्रतिशत पुराना और 15 प्रतिशत नया स्टाफ है। नए स्टाफ को कॉल रिसीव करने और केन्द्र से सेवा देने वाले स्थान को लोकेशन लेकर पहुंचने से थोड़ी दिक्कत है। उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। सोमवार तक यह दिक्कत भी दूर हो जाएगी।

संबंधित खबरें