ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरअम्बेडकरनगर : कपड़ा व्यवसायी कमर हयात की कोरोना से हुई मौत

अम्बेडकरनगर : कपड़ा व्यवसायी कमर हयात की कोरोना से हुई मौत

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी व बुनकर नेता कमर हयात की कोरोना संक्रमित होने की वजह से मौत हो गई हैl कपड़ा व्यवसायी कमर के मरने से टांडा वासी काफी शोकाकुल हैl...

अम्बेडकरनगर : कपड़ा व्यवसायी कमर हयात की कोरोना से हुई मौत
हिन्दुस्तान टीम, टांडा (अम्बेडकरनगर)Mon, 12 Apr 2021 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी व बुनकर नेता कमर हयात की कोरोना संक्रमित होने की वजह से मौत हो गई हैl कपड़ा व्यवसायी कमर के मरने से टांडा वासी काफी शोकाकुल हैl सकरावल क्षेत्र के सैकड़ों पावर लूम भी ठप हैं।

लंबे समय से शुगर और ब्लड प्रेशर रोग से पीड़ित कमर हयात के हालात कल रात एकाएक बिगड़ गए। उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी उपचार के लिए बीती रात करीब 8:30 बजे सदरपुर स्थित राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जांच में वे करोना पॉजिटिव पाए गए। उनका उपचार कर रहे राज कीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आसिफ ने बताया कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था 2 घंटे उपचार के दौरान बीती रात करीब 11:45 बजे उनकी मौत हो गई।

दिवंगत कमर हयात का शव सोमवार की सुबह मेडिकल कॉलेज से सीधे सकरावल बगीचा  स्थित उनके कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया। जहां उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। कमर हयात के निधन से टांडा वासियों  को काफी दुख है। वे बड़े पैमाने पर बुनकरों के तैयार कपड़ों की खरीद करने के साथ ही बानी बुनकरों को कपड़ा बुनने के लिए कच्चा माल भी देते थे। कमर हयात टांडा पावरलूम से तैयार कपड़ों को विशेष तौर पर उड़ीसा भेजा करते थे।

कमर हयात टेक्सटाइल के नाम से उनकी काफी बड़ी फर्म थी। कमर के दो बेटे व पत्नी है अभी जल्दी ही एक बेटे का विवाह भी किए थे। दिवंगत बुनकर नेता कमर हयात पूर्व मंत्री अहमद हसन व पूर्व विधायक अजीमुल हक पहलवान के काफी करीबी माने जाते रहे। टांडा का हर खास व आम उनकी मौत से दुखी नजर आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें