ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरअम्बेडकरनगर, सड़क की पटरियों पर दुकान सजाने से शहर में पैदल चलना दूभर

अम्बेडकरनगर, सड़क की पटरियों पर दुकान सजाने से शहर में पैदल चलना दूभर

शहर में जाम का एक प्रमुख कारण शहर की पटरियों पर अतिक्रमण भी है। इस पर कई बार योजना बनाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे शहर में अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। प्रतिदिन सड़क पर तमाम दुकानें चलती...

अम्बेडकरनगर, सड़क की पटरियों पर दुकान सजाने से शहर में पैदल चलना दूभर
हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरFri, 13 Mar 2020 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में जाम का एक प्रमुख कारण शहर की पटरियों पर अतिक्रमण भी है। इस पर कई बार योजना बनाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे शहर में अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। प्रतिदिन सड़क पर तमाम दुकानें चलती हैं। सबसे ज्यादा पटरियों पर अतिक्रमण अकबरपुर रोडवेज, तहसील तिराहा और शहजादपुर कस्बे में है। हालत यह होती है कि जिस दिन शहर में दुकानें खुली रहती हैं उस दिन चार पहिया वाहन शहजादपुर में लेकर चलना भी मुश्किल हो जाता है। पैदल चलने वालों को भी इससे परेशानी हो रही है।

शहर में लगने वाले जाम और ट्रैफिक नियमों की हो रही अनदेखी हो रही है। सड़क की पटरियों पर कब्जा करने से भी जाम लग रहा है। जब शहर की सड़कों की पटरियों की पड़ताल की कई गई तो पता चला कि अधिकांश सड़कों की पटरियों अवैध तरीके से कब्जे में हैं। अस्थाई तौर पर वहां पर दुकानें सजी हुई हैं। इससे शहर में भीषण जाम भी लगता है। क्यों कि पटरियों के किनारे दुकानें लगी रहने से जाम के समय वाहन इधर उधर नहीं जा पाते हैं। सबसे ज्यादा खराब स्थिति शहजादपुर, अकबरपुर रोडवेज और अकबरपुर तहसील तिराहा पर है। यहां पर पटरियों पर ही सबकी दुकानें सजती हैं। जब कि यदि इधर से कोई चार पहिया या अन्य वाहन लेकर गुजरे तो वह आसानी से नहीं जा सकता है। रोडवेज के पास भी ठेले और खोमचे वालों की दुकानें सड़क से ही सटाकर लगती हैं। पटरियों पर अतिक्रमण होने से पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे जब भी बड़े वाहन शहर में प्रवेश करते हैं तो उनको क्रास करने में दिक्कत होती है। ऐसे में प्राय: जाम उत्पन्न हो जाता है। इसे लेकर कई बार लोग शिकायत भी प्रशासन से कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन राजनीतिकों के दबाव के कारण इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। नगर के राज करन यादव का कहना है कि पटरियों के अतिक्रमण को हटाना आवश्यक है। इससे आवागमन में सुविधा रहेगी। यदि इसे नहीं हटाया जाता है तो दुर्घटना की भी संभावना रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें