ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अंबेडकर नगरअम्बेडकरनगर-आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान कल

अम्बेडकरनगर-आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान कल

अम्बेडकरनगर हिन्दुस्तान संवाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का जिले में मतदान गुरुवार को होगा। मतदान...

अम्बेडकरनगर-आज शाम बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां, मतदान कल
हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरTue, 27 Apr 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अम्बेडकरनगर हिन्दुस्तान संवाद

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का जिले में मतदान गुरुवार को होगा। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की बुधवार को होगी। पोलिंग पार्टियों की रवानगी की तैयारी में मंगलवार को पूरा प्रशासनिक अमला जुटा रहा। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी तैयारी में जुटे रहे।

पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के ड्यूटी पत्रों को तैयार किए जाने के साथ कहां किसे जिम्मेदारी संभालनी है का ड्यूटी प्लान बनाने का काम चलता रहा। जिले के नौ ब्लॉक के 952 मतदान केंद्रों के 2754 बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां जिले के नौ स्थानों से बुधवार को रवाना होंगी। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए वाहनों के साथ मतपेटिकाओं, पीठासीन अधिकारी के बैगों को ब्लॉकवार पहुंचाने का काम मंगलवार को चलता रहा। प्रत्येक ब्लॉक के हिसाब से मटपेटिकाओं के साथ पीठासीन अधिकारी के बैग भेजा गया। इसके साथ ही स्टेशनरी बैग के काउंटर बनाने का कार्य भी हुआ। जिला मुख्यालय से सभी ब्लॉकों के लिए प्रत्याशियों एवं प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं वार्ड के हिसाब से मतपत्रों के बॉक्स, मतपेटिकाओं को ब्लॉकवार पहुंचाने का कार्य हुआ बुधवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी की जिम्मेदारी सभी तहसीलों के एसडीएम निभाएंगे। उनके निर्देशन में पोलिंग की टीमें रवाना की जाएंगी। जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ओर से परिवहन विभाग की ओर से को उपलब्ध कराए वाहनों से पोलिंग पार्टियों के बूथों पर पहुंचने का और व्यवस्थाओं का सत्यापन किया जाएगा।

हवाई पट्टी पर पार्क किए गए हैं वाहन: जिले में पंजीकृत ट्रक, मिनी ट्रक, बस, स्कूल बस, मिनी बस और जीप टैक्सी का पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथ तक ले जाने और वहां से मतगणना स्थल तक लाने के लिए डीएम व डीईओ की ओर से अधिग्रहण किया गया है। अधिग्रहित वाहनों से सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट भ्रमण कर रहे हैं। वहीं पोलिंग पार्टियों के वाहन हवाई पट्टी पर पार्क हैं। बुधवार की सुबह वाहन पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल पर पहुंचेंगे।

किस ब्लाक की कहां से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां: पंचायत चुनाव की पोलिंग पार्टियां मतगणना केंद्रों से रवाना होंगे। केवल रामनगर को छोड़कर सभी ब्लाकों की पोलिंग पार्टियां संबंधित मतगणना स्थल से रवाना की जाएंगी। क्रमश: ब्लॉक जहांगीरगंज की पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय तेन्दुआई कला से, ब्लॉक रामनगर विकास खण्ड कार्यालय रामनगर से, ब्लॉक बसखारी की डॉ परशुराम दीनबंधु महाविद्यालय बसखारी से, ब्लॉक टांडा की टीएन पीजी कॉलेज टांडा से, ब्लॉक भीटी की कन्या इंटर कॉलेज भीटी से, ब्लॉक कटेहरी की राजकीय पॉलिटेक्निक बैजपुर श्रवण क्षेत्र से, ब्लॉक अकबरपुर की छत्रपति शाहूजी महाराज राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज अकबरपुर से, ब्लॉक जलालपुर की सरदार पटेल पीजी कॉलेज बड़ागांव से तथा भियांव की मां फूलपत्ती देवी पीजी कॉलेज भीखपुर से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। ब्लॉक रामनगर की मतगणना की एसडी मदर इंटरनेशनल स्कूल अन्नापुर से होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें