DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अंबेडकर नगर  ›  परिजनों की रजामंदी के बाद थाने में बजी शहनाई

अंबेडकर नगरपरिजनों की रजामंदी के बाद थाने में बजी शहनाई

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:02 AM
परिजनों की रजामंदी के बाद थाने में बजी शहनाई

इंदईपुर। बसखारी थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर व बसखारी पुलिस लगातार दो दिनों में दो प्रेमी जोड़ों के विवाह का गवाह बना है। प्रेमी जोड़ों के परिजनों के राजामंदी के बाद पुलिस ने दोनों प्रेमी जोड़ों का शादी करवा कर उनको थाने से विदा करवाया। पिछले छह माह में अब तक बसखारी थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडेय ने सात प्रेमी युगल की शादी करवाकर उनके जीवन की कड़वाहट को दूर करने में अहम भूमिका निभाई है। युवक व युवती दोनों बालिग हैं।

बसखारी थाना क्षेत्र के बीबीपुर निवासीगण राहुल राजभर पुत्र स्व. बृजलाल व करिश्मा पुत्री रामभवन के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी जोड़ा समाज व परिवार की नजरों से छुप छुप कर एक दूसरे से मिला करते थे। इधर परिजनों ने युवती की शादी कहीं अन्य जगह पर तय कर दी, जिसकी खबर लगते ही प्रेमी जोड़ा बेचैन हो उठा। अब दोनों ने परिजनों व समाज से बगावत करने का फैसला ले लिया तथा निर्धारित शादी के कार्यक्रम से महज दो दिन पूर्व प्रेमी युगल फरार हो गये। उधर युवती के परिजनों ने शादी के निर्धारित कार्यक्रम पर युवती की छोटी बहन से शादी कराकर अपना सम्मान बचाया। शादी का कार्यक्रम समाप्त होते ही युवती के पिता ने बसखारी थाने पर राहुल के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस ने अपना शिकंजा कसा तो प्रेमी जोड़ा थाने पर पहुंच गए तथा मान मनौव्वल के बाद सोमवार को बसखारी पुलिस ने परिसर स्थित शिव मंदिर पर परिजनों व संभ्रांत लोगों के मौजूदगी में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को वरमाला पहना कर हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गये।

रविवार को भी थाने में हई थी शादी: इसके पूर्व रविवार को भी एक प्रेमी जोड़े की शादी बसखारी थाने के शिव मंदिर में हुई थी। बसखारी थाना क्षेत्र के बेला परसा निवासीगण मनीष कुमार राजभर पुत्र आशाराम व शशिकला मौर्या पुत्री मायाराम के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों को एक दूजे का होने में कहीं न कही जाति का अंतर व एक ही गांव के निवासी होने के चलते रोड़ा बन रहा था। इसलिए प्रेमी जोड़े ने परिजनों से छुपकर जून 2020 में शिव बाबा में शादी भी कर ली थी। बीते 29 मई को मनीष कुमार अचानक शशिकला के घर पहुंच कर उसको अपने साथ लेकर निकल गया, जिस पर शशिकला के घर वाले तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडेय ने बताया कि प्रेमी युगल की थाने के शिव मंदिर में शादी करा दी गई है।

संबंधित खबरें