DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अंबेडकर नगर  ›  मोबाइल बैंकिंग में 25 फीसदी का इजाफा
अंबेडकर नगर

मोबाइल बैंकिंग में 25 फीसदी का इजाफा

हिन्दुस्तान टीम,अंबेडकर नगरPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:01 AM

मोबाइल बैंकिंग में 25 फीसदी का इजाफा

अम्बेडकरनगर। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। अप्रैल माह से कोरोना का कहर तेज हो गया है। कहर को रोकने के लिए हर तरह की कवायद हो रही है। कोरोना का कफ्र्यू लगा है। कोरोना कफ्र्यू में सब कुछ बंद है। काम धंधा ठप है। बाजार बंद है। फिर भी शादी विवाह के साथ दैनिक आवश्यकता की पूर्ति के लिए धन की आवश्यकता यथावत है। हालांकि इलाज के लिए पैसे की अधिक आवश्यकता है। इसका सीधा असर क्रेडिट कार्ड पर पड़ा है।

क्रेडिट कार्ड वालों ने बेहिसाब पैसा निकाला है। लिमिट से अधिक पैसा निकालने और समय से पैसा न जमा हो पाने के चलते कईयों के कार्ड जहां क्लोज कर दिए गए हैं वहीं कई डिफाल्टर भी हो गए हैं। हालांकि अग्रणी जिला प्रबंधक आशीष सिंह मानते हैं कि जिले में ऐसा बहुत कम है। केवल रीपेमेंट बाधित है। बाकी और में बहुत व्यवधान नहीं है। हालांकि उन्होंने माना कि कोरोना काल से ई-बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग में 25 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। लोग बैंकों में जाने के बजाय मोबाइल बैंकिंग और ई-बैंकिंग को अधिक महत्व दे रहे हैं। यह बेहतर भी है। इसमें कोरोना का खतरा न के बराबर रहता है।

बीओबी की मुख्य शाखा में टूटे 53 एफडी: कोरोना कफ्र्यू काल में बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा अकबरपुर में 53 एफडी फिक्स डिपाजिट को तोड़े जाने की जानकारी अग्रणी जिला प्रबंधक आशीष सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि 23 अप्रैल से 15 मई के बीच बीओबी की मुख्य शाखा में 53 एफडी टूटे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें एक-दो को छोड़कर कोई भी आर्थिक तंगी में नहीं तोड़ी गई हैं। एफडी उन लोगो ने तोड़ी है, जिनके परिवार में शादियां थी। अधिकांश इसी अवधि थी जो शादियों के लिए ही फिक्स की गई थी।

संबंधित खबरें