ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिक्षकों की ‘कामचोरी पर पत्र लिखवाने वाले होंगे डिबार

शिक्षकों की ‘कामचोरी पर पत्र लिखवाने वाले होंगे डिबार

यूपी बोर्ड की इंटर अंग्रेजी द्वितीय प्रश्नपत्र में प्राइमरी टीचरों की ‘कामचोरी पर पत्र पूछने वाले विषय विशेषज्ञ डिबार होंगे। मामला संज्ञान में आने के बाद सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने पेपर सेटर...

शिक्षकों की ‘कामचोरी पर पत्र लिखवाने वाले होंगे डिबार
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 25 Feb 2018 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की इंटर अंग्रेजी द्वितीय प्रश्नपत्र में प्राइमरी टीचरों की ‘कामचोरी पर पत्र पूछने वाले विषय विशेषज्ञ डिबार होंगे। मामला संज्ञान में आने के बाद सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने पेपर सेटर और मॉडरेटर को सोमवार को बुलाया है। उनसे प्रश्नपत्र में ऐसा प्रश्न शामिल करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जवाब मिलने के बाद कार्रवाई होगी। डिबार होना तय है लेकिन कितने समय के लिए डिबार किया जाएगा, यह बाद में तय होगा। सचिव नीना श्रीवास्तव ने शनिवार को फिर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। बोर्ड की मंशा किसी को आहत करने की नहीं थी।

आईजीआरएस पर की शिकायत

21 फरवरी की दूसरी पाली में आयोजित इंटर अंग्रेजी द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में पेपर कोड 117/2 323 (सीए) में बोर्ड के पूछे गये विवादित प्रश्न के खिलाफ एक शिक्षक कुलदीप द्विवेदी ने आईजीआरएस पर सवाल उठाए हैं। प्रश्न का हिंदी में मतलब है- प्राथमिक स्कूल के शिक्षक की अपने कर्तव्य के प्रति कामचोरी (निकम्मेपन) का शिकायती पत्र जिलाधिकारी के नाम लिखें। इसे लेकर परिषदीय शिक्षक अपमानिक महसूस कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें