DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम : डिप्टी सीएम

इलाहाबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बनेगा। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार रात मेयोहाल (अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कांपलेक्स) परिसर में नए बैडमिंटन, स्कवैश कोर्ट और जिमनेजियम का लोकार्पण करते हुए नया स्टेडियम बनाने की घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित स्टेडियम बहुउद्देशीय होगा। प्रशासन स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश करेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार गंभीर है। मेयोहाल में और भी सुविधाओं का विस्तार होगा।

नए हाल में एसी लगेगी

लोकार्पण समारोह में शामिल प्रदेश के खेल मंत्री चेतन प्रताप सिंह चौहान ने खिलाड़ियों को मुफ्त में फिजियो ट्रीटमेंट देने की घोषणा की। खेल मंत्री ने कहा कि ट्रीटमेंट के लिए लखनऊ, वाराणसी और मेरठ में सेंटर खोले जाएंगे। खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को ढाई हजार किट देने की भी बात कही। अब तक खिलाड़ियों को एक हजार किट मिल रही थी। खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों के चयन के लिए सेवानिवृत्त अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की सेवा ली जा रही है। छात्रावासों का सुधार होगा। इंडोर स्टेडियम में एसी की व्यवस्था की जाएगी।

इससे पहले मंडलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने नए स्पोर्ट्स कांपलेक्स की विशेषता के बारे में जानकारी दी। मंडलायुक्त के मुताबिक नए कांपलेक्स में आठ बैडमिंटन के कोर्ट हैं। जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि नए परिसर में बैडमिंटन, स्क्वैश कोर्ट, जिमनेजियम हाल, जॉगिंग ट्रैक के निर्माण पर 16 करोड़ से अधिक व्यय हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:There will be a international stadium in Allahabad : Deputy CM