ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रधान डाकघर में खुलेगा डिवीजन का पहला पार्सल हब

प्रधान डाकघर में खुलेगा डिवीजन का पहला पार्सल हब

डाक विभाग की ओर से ग्राहकों की सहूलियत के लिए प्रधान डाकघर में जल्द ही पार्सल हब खोलने की तैयारी हुई...

प्रधान डाकघर में खुलेगा डिवीजन का पहला पार्सल हब
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 04 Sep 2019 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

डाक विभाग की ओर से ग्राहकों की सहूलियत के लिए प्रधान डाकघर में जल्द ही पार्सल हब खोलने की तैयारी हुई है। इससे शहर के लोगों को घर बैठे बाहर से मंगाया गया पार्सल मिलने लगेगा। हब में तैनात कर्मचारी पार्सल के आकार के अनुसार उसे वैन या बाइक से लेकर लोगों के घर तक पहुंचाएंगे।

शहर में अभी बाहर से मंगाए पार्सल क्षेत्रीय डाकघरों के डाकियों के जरिए घर भेजे जा रहे हैं। ऐसे में बड़े पार्सल लेने के लिए लोगों को खुद प्रधान डाकघर या संबंधित डाकघर तक आना पड़ रहा है। इस वजह से बहुतेरे लोग डाक विभाग की पार्सल सेवा से मुंह मोड़ चुके हैँ। अब लोगों को घर बैठे पार्सल उपलब्ध कराने की तैयारी हुई है। पार्सल हब से अब शहरभर में पार्सल घर-घर पहुंचाए जाएंगे। बड़े पार्सल वैन से और छोटे पार्सल मोटरसाइकिल पर लेकर हब के कर्मचारी घर-घर पहुंचेंगे। प्रवर डाक अधीक्षक संजय डी आखाड़े ने बताया कि इस काम के लिए दो वैन और नौ बाइक की खास तौर पर व्यवस्था की जाएगी।

पुरानी बिल्डिंग में खुलेगा

पार्सल हब प्रधान डाकघर की पुरानी बिल्डिंग में खुलेगा। पार्सल हब खोलने के लिए निदेशालय से प्रधान डाकघर स्थित डाक निदेशक कार्यालय में निर्देश आया है। नए वित्तीय वर्ष से यहां से पार्सल पहुंचाने की सेवा शुरू करने की तैयारी है। सोमवार को सहायक निदेशक मेल आलोक कुमार ने इसके लिए प्रधान डाकघर स्थित पुरानी बिल्डिंग का निरीक्षण किया। साथ ही नापजोख भी कराई। माना जा रहा है कि पार्सल हब बनाने पर तकरीबन 50 लाख लागत आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें