ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमहापुरुषों को माल्यार्पण कर जनता का आभार जताया

महापुरुषों को माल्यार्पण कर जनता का आभार जताया

इलाहाबाद और फूलपुर क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और केशरी देवी पटेल ने शुक्रवार को महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और मतदाताओं का आभार...

महापुरुषों को माल्यार्पण कर जनता का आभार जताया
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 24 May 2019 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद और फूलपुर क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और केशरी देवी पटेल ने शुक्रवार को महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और मतदाताओं का आभार जताया।

डॉ. रीता जोशी ने कहा-‘मेरे पिता हेमवती नंदन बहुगुणा ने लाल बहादुर शास्त्री के निर्देश पर पहली बार करछना से चुनाव लड़ा तो जनता ने जिताकर भेजा था। 60 वर्षों तक मेरे माता-पिता ने प्रयागराज की सेवा की है। कोई गांव ऐसा नहीं है जहां उनकी स्मृतियां आज भी जीवित न हों। 50 वर्षों से मैं खुद सार्वजनिक और 22 साल से राजनीतिक जीवन में हूं। हमारे परिवार के लिए प्रयागराज सबसे प्रिय राजनीतिक क्षेत्र रहा है। मोदी, अमित शाह और योगी ने इसके महत्व को समझते हुए मुझे आज सेवा करने का अवसर दिया है। रीता ने कहा कि इस क्षेत्र में अगर समस्याओं की बात करें तो नैनी का इंडस्ट्रियल सेक्टर खत्म होता जा रहा है। उसे बचाना और यमुनापार में पेयजल संकट सबसे बड़ा मुद्दा है। क्षेत्र का आर्थिक जीवन समाप्त हो रहा है, उसे बचाना प्राथमिकता है। डॉ. जोशी ने कहा 2014 में जातियों के बांध टूटे थे लेकिन उससे भी ज्यादा तेजी से 2019 में मोदी सुनामी में टूट गया हैं। इस बार मोदी के पक्ष में खुली लहर थी क्योंकि जनता चाहती है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी ही चाहिए। ऐसे में गठबंधन कोई अहमियत नहीं रखता। इस बार विकास के आधार पर सभी बांध टूट गए। दलितों और पिछड़ों के लिए काम अगर किसी ने किया है तो वह भाजपा ही है। हेमवती नंदन बहुगुणा स्मृति समिति के जिलाध्यक्ष संत प्रसाद पांडेय ने बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणा को 1971 मे इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से जनता की सेवा का मौका मिला था। अब जनता ने 48 वर्ष बाद उनकी बेटी को मौका दिया है तो वह पिता के सपनों को साकार करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें