DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इविवि के शिक्षकों, कर्मचारियों को मिला सातवां वेतनमान

इविवि के शिक्षकों, कर्मचारियों को मिला सातवां वेतनमान

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अफसरों और कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों का लाभ दे दिया गया। संस्तुति के मुताबिक बढ़ा हुआ वेतन मंगलवार को शिक्षकों, अफसरों और कर्मचारियों के बैंक खाते में भेजा गया।

मार्च में हुई इविवि वित्त समिति की बैठक में विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों के शिक्षकों, अफसरों व कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों का लाभ देने का फैसला लिया गया था। चार अप्रैल को हुई कार्य परिषद के बैठक में वित्त समिति के इस प्रस्ताव पर मोहर लगी थी। वित्त अधिकारी प्रो. एनके शुक्ला ने बताया कि कार्य परिषद की बैठक की मिनट्स तैयार होने के बाद वित्त विभाग ने वेतन आयोग की संस्तुतियों के मुताबिक शिक्षकों, अफसरों और कर्मचारियों के वेतन का निर्धारण किया।

इविवि के 304 शिक्षकों और 964 शिक्षणेत्तर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खाते में मंगलवार को बढ़ी हुई तनख्वाह भेज दी गई। केंद्र सरकार ने अभी एचआरए और ट्रांसर्पोटेशन एलाउंस (टीए) की वृद्धि पर फैसला नहीं लिया है इसलिए अभी उसमें वृद्धि नहीं की गई है।

कॉलेजों को भी मिलेगा लाभ

वित्त अधिकारी प्रो. एनके शुक्ला ने बताया कि इविवि से संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन का भी सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के मुताबिक निर्धारण कर लिया गया है। दो दिन बैंक की हड़ताल है। इसके बाद कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों की तनख्वाह भी वृद्धि के साथ उनके बैंक खाते में भेज दी जाएगी।

किसका कितना बढ़ा वेतन

पद औसत वृद्धि

प्रोफेसर 20 से 32 हजार रुपये

एसोसिएट प्रोफेसर 15 हजार रुपये

असिस्टेंट प्रोफेसर 10 हजार रुपये

ज्वाइंट/डिप्टी रजिस्ट्रार 15 हजार रुपये

विभिन्न श्रेणी के कर्मचारी तीन से 10 हजार रुपये

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:teachers & employees of AU got seventh pay scale