ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशिक्षकों ने निकाली नई पेंशन स्कीम की शवयात्रा

शिक्षकों ने निकाली नई पेंशन स्कीम की शवयात्रा

ऑल टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर के तले शिक्षकों, कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन नीति को बहाल कराने की मांग को लेकर गुरुवार को नई पेंशन स्कीम की शव यात्रा निकाली। कलक्ट्रेट पहुंचकर इन लोगों ने प्रदर्शन...

शिक्षकों ने निकाली नई पेंशन स्कीम की शवयात्रा
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 13 Oct 2017 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑल टीचर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर के तले शिक्षकों, कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन नीति को बहाल कराने की मांग को लेकर गुरुवार को नई पेंशन स्कीम की शव यात्रा निकाली। कलक्ट्रेट पहुंचकर इन लोगों ने प्रदर्शन व सभा कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा।

शवयात्रा वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय से शुरू हुई। मेडिकल चौराहा, सुभाष चौराहा, शिक्षा निदेशालय, बोर्ड आफिस, एजी आफिस व धोबी घाट होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। सभा में अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हरि प्रकाश यादव ने कहा कि 21 मई को 2013 को योगी आदित्यनाथ ने पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह भूल गए। अब तो वह पुरानी पेंशन को बहाल करने के मसले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

प्रदेश प्रवक्ता उपेन्द्र वर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए कई साल से आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन में एक शिक्षक साथी को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। यह शिक्षकों व कर्मचारियों के सम्मान की लड़ाई है। सभा को शैलेश पांडेय, दशरथ यादव, प्रधानाचार्य परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष बृजेश शर्मा, लालमणि द्विवेदी, रविभूषण यादव, डॉ जियालाल यादव, डॉ. विनोद कुमार, नीलम सिंह, अशोक कनौजिया सहित कई शिक्षक व कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें