ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो हफ्ते बाद भी नैनी जेल नहीं पहुंचा सुप्रीम कोर्ट का आदेश

दो हफ्ते बाद भी नैनी जेल नहीं पहुंचा सुप्रीम कोर्ट का आदेश

वाराणसी संसदीय सीट से निर्दल ताल टोक रहे पूर्व सांसद व बाहुबलि अतीक अहमद को गुजरात जेल स्थानांतरित करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश दो सप्ताह बाद भी नैनी जेल नहीं पहुंचा है। डीआईजी जेल बीआर वर्मा का...

दो हफ्ते बाद भी नैनी जेल नहीं पहुंचा सुप्रीम कोर्ट का आदेश
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 09 May 2019 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी संसदीय सीट से निर्दल ताल टोक रहे पूर्व सांसद व बाहुबलि अतीक अहमद को गुजरात जेल स्थानांतरित करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश दो सप्ताह बाद भी नैनी जेल नहीं पहुंचा है। डीआईजी जेल बीआर वर्मा का कहना है कि कोर्ट का आदेश मिलते ही उसका पालन कराया जाएगा। अभी तक उनके पास न तो कोर्ट का आदेश आया है और न ही शासन से कोई निर्देश।

याद रहे कि 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने देवरिया जेल कांड में सख्त रूख अपनाते हुए पूर्व सांसद को गुजरात जेल भेजने और पूरे मामले की सीबीआई जांच करने का आदेश दिया था। चुनावी समीकरण के तहत बरेली से नैनी जेल पहुंचे इस बाहुबलि ने इसबीच वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। यद्यपि चुनाव प्रचार के लिए पैरोल की अर्जी नामंजूर हो चुकी है। राजनीतिक हलके में कहा जा रहा कि चुनाव तक अतीक नैनी जेल में ही रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अतीक को गुजरात जेल भेजा जाए और उनके सभी मामलों की ऑन लाइन सुनवाई हो। लखनऊ के व्यापारी अपहरण केस की सीबीआई जांच करें और हर तीन महीने की प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराए। देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर को बंधक बनाकर पीटने के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने काफी गंभीरता से लिया है। इस केस में लखनऊ पुलिस की विवेचना पर सवाल उठे थे। एक नामजद आरोपी को लखनऊ पुलिस ने बचा लिया था।

डीएम को कोट

अभी मीडिया रिपोर्ट की जानकारी है। कोर्ट का आदेश अब तक नहीं मिला है। न्यायालय का आदेश मिलेगा तो उसके क्रम में कार्यवाही की जाएगी।

भानु चंद्र गोस्वामी, जिलाधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें