ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशVIDEO: दूसरे दिन भी बैंकों में लटके ताले, पांच अरब का लेनदेन रुका

VIDEO: दूसरे दिन भी बैंकों में लटके ताले, पांच अरब का लेनदेन रुका

दो फीसदी वेतनवृद्धि के खिलाफ बैंककर्मियों की दो दिनी हड़ताल के दूसरे दिन गुरुवार को भी जिले के सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जुटे बैंक...

VIDEO: दूसरे दिन भी बैंकों में लटके ताले, पांच अरब का लेनदेन रुका
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 31 May 2018 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दो फीसदी वेतनवृद्धि के खिलाफ बैंककर्मियों की दो दिनी हड़ताल के दूसरे दिन गुरुवार को भी जिले के सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जुटे बैंक अफसरों और कर्मचारियों ने दिनभर धरना, प्रदर्शन, जुलूस और सभा की। आंदोलनकारियों ने प्राइवेट बैँकों के भी शटर गिरा दिए। सभा में कर्मचारी नेताओं ने ऐलान किया कि अगर अब भी उनकी मांगों को न माना गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी। जानकारों के मुताबिक दो दिन की हड़ताल से इलाहाबाद में करीब पांच अरब का लेनदेन प्रभावित हुआ है।

हड़ताल के दूसरे दिन एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी की मुख्य शाखा में कर्मचारियों और अधिकारियों ने दोपहर 12 बजे तक प्रदर्शन किया। इसके बाद बाइक जुलूस निकालकर सिविल लाइंस के विभिन्न स्थानों से होते हुए इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा पहुंचकर शाम तक प्रदर्शन और सभा की। प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले क्लर्क से भी उन्हें कम वेतन दिया जा रहा है। अगर यह व्यवस्था नहीं सुधरी तो समस्त बैँक कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। वक्ताओं ने कहा कि हमें हमारा अधिकार चाहिए, दो फीसदी की भीख नहीं।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी गई है। बैंक ऑफीसर्स फेडरेशन इलाहाबाद के मंडलीय सचिव दिनेश बहादुर सिंह ने कहा शीघ्र बैंककर्मियों का वेतन पुनरीक्षण समझौता लागू नहीं किया गया तो पूरे देश में अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी। अध्यक्ष सुधीर कुमार गौर ने कहा दो फीसदी की वेतन वृद्धि स्वीकार नहीं की जाएगी। हड़ताल अगर अनिश्चितकाल के लिए होगी तो इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें