ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो दिन में शुरू करना होगा मऊआइमा आरओबी का निर्माण

दो दिन में शुरू करना होगा मऊआइमा आरओबी का निर्माण

कुंभ के स्थायी निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए सोमवार को कमिश्नरी के गांधी सभागार में बैठक हुई। जिसमें मऊआइमा में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू करने के लिए रेलवे व सेतु निगम के अधिकारियों को दो...

दो दिन में शुरू करना होगा मऊआइमा आरओबी का निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 31 Oct 2017 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कुंभ के स्थायी निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए सोमवार को कमिश्नरी के गांधी सभागार में बैठक हुई। जिसमें मऊआइमा में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू करने के लिए रेलवे व सेतु निगम के अधिकारियों को दो दिन की मोहलत दी गई।

मंडलायुक्त आशीष गोयल ने कहा कि दो दिन के भीतर मऊआइमा में आरओबी का निर्माण हर हाल में शुरू हो जाना चाहिए। फूलपुर में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से आवागमन में परेशानी हो सकती है इसलिए रूट डायवर्ट कर दिया जाए। इसकी जिम्मेदारी संभागीय परिवहन अधिकारी व एसपी ट्रैफिक को सौंपी गई। पूरा गड़ेरिया, बेगम बाजार, लाउदर रोड व हाईकोर्ट के पास रेलवे ओबर ब्रिज के निर्माण की प्रगति पर कमिश्नर ने संतोष जताया।

पहली बार कुंभ मेले की बैठक में शामिल हुए नवागत मेलाधिकारी विवेक कुमार ने कोई टिप्पणी नहीं की। वह कमिश्नर के दिशा-निर्देशों पर ही गौर फरमाते रहे।

कमिश्नर ने कहा कि पार्किंग स्थलों पर शौचालय, बिजली व पानी की व्यवस्था के साथ रैन बसेरे भी बनाए जाएंगे। इनमें एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। जिससे लोग भजन-कीर्तन के कार्यक्रम के साथ धार्मिक फिल्में भी देख सकें। इसके साथ कमिश्नर ने हिदायत दी कि कार्यदायी विभाग सितंबर 2018 का इंतजार न करें। उससे पहले ही निर्माण कार्य पूरा करने का प्रयास करें।

इस दौरान आईजी जोन रमित शर्मा, डीएम सुहास एलवाई, एडीए उपाध्यक्ष भानुचंद गोस्वामी, एसएसपी आकाश कुलहरि, नगर आयुक्त व संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें