ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभरे बाजार में बमबाजी व पथराव से मची भगदड़

भरे बाजार में बमबाजी व पथराव से मची भगदड़

मनमोहन पार्क चौराहे के पास भरे बाजार में शनिवार दोपहर बाद हुई बमबाजी व पथराव से भगदड़ मच गई। बम फोड़ने वाले अराजकतत्वों को व्यापारियों ने पथराव करते हुए दौड़ा दिया। वह हिन्दू हॉस्टल की ओर...

भरे बाजार में बमबाजी व पथराव से मची भगदड़
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 18 Feb 2018 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मनमोहन पार्क चौराहे के पास भरे बाजार में शनिवार दोपहर बाद हुई बमबाजी व पथराव से भगदड़ मच गई। बम फोड़ने वाले अराजकतत्वों को व्यापारियों ने पथराव करते हुए दौड़ा दिया। वह हिन्दू हॉस्टल की ओर भागे। जानकारी मिलने पर कई पुलिस अफसर पहुंचे। बताया जा रहा है कि एक कोचिंग से बीस हजार की रंगदारी मांगी गई थी। न देने पर कुछ लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। कर्नलगंज पुलिस आरोपितों पर केस दर्ज कर उनकी तलाश में जुटी है।

मनमोहन पार्क चौराहे के पास विनोद सरोज की ग्लोबल लाइब्रेरी के नाम से कोचिंग है। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे कुछ लोग पहुंचे और कोचिंग पर बमबाजी करने लगे। अचानक बम फटने की आवाज से दहशत में फैल गई। आसपास दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गए। व्यापारियों ने हिम्मत जुटाकर बम फेंक रहे लोगों को दौड़ा दिया। वह भागते हुए भी बमबाजी कर रहे थे। उसके बाद व्यापारियों ने उन पर पथराव कर दिया तो वह भाग निकले। जानकारी मिलने पर एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा, सीओ कर्नलगंज समेत तीन थानों की पुलिस भी पहुंच गई। एसएसपी ने कोचिंग संचालक से पूछताछ की और बम के कोचिंग में बम के निशान देखे।

हिन्दू हॉस्टल के लड़कों ने चलाया था बम

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिन्दू हॉस्टल के नित्यानंद यादव, आशुतोष पाठक व एक अन्य का नाम प्रकाश में आया है। उनके खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उन पर एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। पुलिस टीम गठित कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

रंगदारी की वजह से आ रही सामने

बताया जा रहा है कि आरोपित कई दिनों से कोचिंग संचालक से बीस हजार की रंगदारी मांग रहे थे। उन्होंने धमकी दी थी कि अगर रकम नहीं मिली तो कोचिंग नहीं चलने देंगे। व्यापारियों का कहना है कि आए दिन लड़के आकर परेशान करते है। दूसरी ओर कुछ लोगों का कहना है कि मामला फीस वृद्धि को लेकर हुआ है। कुछ लड़के बढ़ी फीस को लेकर कुछ दिन पूर्व विवाद किया था। मामले की जांच में पुलिस कर रही है।

बाल-बाल बची स्कूटी सवार छात्रा

कोचिंग से लेकर मनमोहन पार्क तक हुई बमबाजी व पथराव के दौरान मची भगदड़ में एक स्कूटी सवार छात्रा बीच में फंस गई। वह स्कूटी छोड़कर भागी और जब पुलिस पहुंची तो वह वापस आई। लोगों का कहना है कि उसने स्कूटी न छोड़ा होता उसकी जान भी जा सकती थी। हमले में कोचिंग संचालक समेत कई लोग मामूली रूप से जख्मी भी हुए है। कई लोगों के मोबाइल गिरने की बात सामने आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें