ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपानी टंकी आरओबी पर दूर होगी पैदल वालों की दिक्कत

पानी टंकी आरओबी पर दूर होगी पैदल वालों की दिक्कत

पानी टंकी रोड ओवर ब्रिज पर पैदल राहगीरों की समस्या दूर होने जा रही है। खासकर लूकरगंज, घनश्याम नगर और लोको कॉलोनी के लोगों को सिविल लाइंस की तरफ जाने या लौटने के लिए आरओबी के छोर तक जाने की समस्या से...

पानी टंकी आरओबी पर दूर होगी पैदल वालों की दिक्कत
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 28 Jun 2019 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

पानी टंकी रोड ओवर ब्रिज पर पैदल राहगीरों की समस्या दूर होने जा रही है। खासकर लूकरगंज, घनश्याम नगर और लोको कॉलोनी के लोगों को सिविल लाइंस की तरफ जाने या लौटने के लिए आरओबी के छोर तक जाने की समस्या से निजात मिलने जा रही है। पैदल लोगों के लिए आरओबी पार करने को रेलवे लाइन के बगल दोनों तरफ सीढ़ियां बनाई जा रहीं हैं।

पानी टंकी रोड ओवर ब्रिज के बगल नए आरओबी का निर्माण कुम्भ से पहले कराया गया। दो लेन के पुल पर जाम से निजात दिलाने के निया नया आरओबी बनाया गया। पर पैदल चलने वालों के लिए पुराने पुल पर बनी सीढ़ियां नए आरओबी के निर्माण के दौरान ध्वस्त कर दी गई। ऐसे में लोग जोगीवीर तिराहे तक पैदल जाने के बाद पुल के इस छोर से पानी टंकी चौराहे तक पैदल चलने को मजबूर हो रहे थे। ऐसे में लोगों को काफी दूर तक बेवजह पैदल घूमकर जाना पड़ रहा था। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सेतु निगम ने अब नए आरओबी पर रेलवे लाइन के इस और उस पार सीढ़यां बनवाने का काम शुरू किया है। सेतु निगम के अफसरों का कहना है कि कुम्भ के कारण रोड ओवर ब्रिज तैयार करने के बाद सीढ़ी का काम पूरा कराने का मौका नहीं था। एक तरफ की सीढ़ी का कुँछ काम करा लिया गया था। नीचे के हिस्से में रेलवे कर्मचारियों को ठहराने के लिए काम शुरू हो जाने से सीढ़ी का काम रोकना पड़ा था। ऐसे में बचा काम अब पूरा कराया जा रहा है। जुलाई के मध्य या तीसरे हफ्ते तक सीढ़ियां बना लेने का भरोसा दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें