DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसपी क्राइम करेंगे पीसीएस मेन्स के पेपर बदलने की जांच

एसपी क्राइम करेंगे पीसीएस मेन्स के पेपर बदलने की जांच

लोक सेवा आयोग की पीसीएस मेन्स 2017 परीक्षा में गलत पेपर वितरित किए जाने के मामले में आयोग अध्यक्ष और परीक्षा नियंत्रक की भूमिका की जांच एसपी क्राइम करेंगे। भाजपा नेता राणा यशवंत प्रताप सिंह की याचिका पर हुए सीजेएम के आदेश के क्रम में एसएसपी नितिन तिवारी ने उन्हें जांच सौंपी है। सीजेएम ने जांच कर एक अक्तूबर तक आख्या उपलब्ध कराने को कहा है।

19 जून को पीसीएस मेन्स 2017 की परीक्षा के दौरान जीआईसी में दूसरी पाली में होने वाला निबंध के पेपर का बंडल पहली पाली में ही खोलकर वितरित कर दिया गया था। इस कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। इसके विरोध में प्रतियोगी छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था। भाजपा नेता राणा यशवंत प्रताप सिंह की ओर से जिला न्यायालय में याचिका दायर कर आयोग के अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध सिंह यादव, परीक्षा नियंत्रक एवं आयोग के अन्य जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। 28 अगस्त को सीजेएम ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे।

उधर, भाजपा नेता राणा यशवंत प्रताप सिंह की शिकायत पर एसएसपी ने लोक सेवा आयोग के चौकी प्रभारी सुभाष चौधरी के खिलाफ की गई शिकायत की जांच भी एसपी क्राइम को दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP crime will investigate PCS main s change of paper