DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गरीब का सूरज पॉलीटेक्निक इंट्रेंस में चमका

गरीब का सूरज पॉलीटेक्निक इंट्रेंस में चमका

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में गरीब के बेटे सूरज कुमार ने पूरे प्रदेश में टॉप कर इलाहाबाद का नाम रोशन किया है। 400 नंबर की परीक्षा में उसे 390 नंबर मिले हैं। गणित में 200 में से पूरे 200 अंक और 100-100 नंबर के फिजिक्स व केमेस्ट्री में 95-95 अंक हासिल करने वाले सूरज गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक लखनऊ से मेकैनिकल में डिप्लोमा करना चाहते हैं।

उनके पिता चिरौंजी लाल सोरांव के होलागढ़ मोड़ पर किराना की छोटी सी दुकान चलाते हैं और मां कुसुम देवी गृहणी है। महीने की आमदानी छह से सात हजार रुपये है। दो बड़ी बहनों और एक बड़े भाई की शादी हो चुकी है। सूरज ने इसी साल देव महाविद्यालय न्यायीपुर से 82 प्रतिशत अंकों के साथ बीएससी पास किया था।

इलाहाबाद के ही शिवम सिंह को प्रदेश में छठवीं रैंक मिली है। अनुराग कृष्ण को 12वीं, कोरांव ब्लाक के खीरी इलाके के रहने वाले शिवम केसरवानी को 18वीं और स्वान्तज कुमार यादव को प्रदेश में 37वीं रैंक मिली है। बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन (बीटीई) की पॉलीटेक्निक कॉलेजों में दाखिले के लिए पिछले महीने 22 अप्रैल को आयोजित यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2018 (जेईई) में पौने पांच लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इलाहाबाद के 51 केंद्रों पर 31 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:son of poor man got first position in Polytechnic entrance