ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगरीब का सूरज पॉलीटेक्निक इंट्रेंस में चमका

गरीब का सूरज पॉलीटेक्निक इंट्रेंस में चमका

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में गरीब के बेटे सूरज कुमार ने पूरे प्रदेश में टॉप कर इलाहाबाद का नाम रोशन किया है। 400 नंबर की परीक्षा में उसे 390 नंबर मिले...

गरीब का सूरज पॉलीटेक्निक इंट्रेंस में चमका
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 31 May 2018 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में गरीब के बेटे सूरज कुमार ने पूरे प्रदेश में टॉप कर इलाहाबाद का नाम रोशन किया है। 400 नंबर की परीक्षा में उसे 390 नंबर मिले हैं। गणित में 200 में से पूरे 200 अंक और 100-100 नंबर के फिजिक्स व केमेस्ट्री में 95-95 अंक हासिल करने वाले सूरज गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक लखनऊ से मेकैनिकल में डिप्लोमा करना चाहते हैं।

उनके पिता चिरौंजी लाल सोरांव के होलागढ़ मोड़ पर किराना की छोटी सी दुकान चलाते हैं और मां कुसुम देवी गृहणी है। महीने की आमदानी छह से सात हजार रुपये है। दो बड़ी बहनों और एक बड़े भाई की शादी हो चुकी है। सूरज ने इसी साल देव महाविद्यालय न्यायीपुर से 82 प्रतिशत अंकों के साथ बीएससी पास किया था।

इलाहाबाद के ही शिवम सिंह को प्रदेश में छठवीं रैंक मिली है। अनुराग कृष्ण को 12वीं, कोरांव ब्लाक के खीरी इलाके के रहने वाले शिवम केसरवानी को 18वीं और स्वान्तज कुमार यादव को प्रदेश में 37वीं रैंक मिली है। बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन (बीटीई) की पॉलीटेक्निक कॉलेजों में दाखिले के लिए पिछले महीने 22 अप्रैल को आयोजित यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2018 (जेईई) में पौने पांच लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इलाहाबाद के 51 केंद्रों पर 31 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें