ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसोनू हत्याकांड में मुख्य आरोपी समेत सात गिरफ्तार

सोनू हत्याकांड में मुख्य आरोपी समेत सात गिरफ्तार

धूमनगंज के मुंडेरा गांव में सनसनीखेज तरीके से सोनू यादव की हत्या करने वाले सात नामजद आरोपी पकड़ लिए गए...

सोनू हत्याकांड में मुख्य आरोपी समेत सात गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादFri, 22 Jun 2018 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

धूमनगंज के मुंडेरा गांव में सनसनीखेज तरीके से सोनू यादव की हत्या करने वाले सात नामजद आरोपी पकड़ लिए गए हैं। एसएसपी ने गुरुवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया। आरोपियों का कहना था कि सोनू ने गदऊ के नाम पर हत्या की धमकी दी थी। इसलिए बम और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पकड़े गए सभी आरोपियों पर 15-15 हजार का इनाम था। हत्याकांड में शामित तीन अन्य आरोपियों की अभी तलाश है।

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि 12 जून की शाम को पुलिस को सूचना मिली थी कि मुंडेरा गांव में सोनू यादव की गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई। उसकी लाश मुंडेरा गांव में एक व्यापारी के कमरे के अंदर मिली थी। इस मामले में उसके परिजनों ने सोनू पासी, मोनू पासी, मनीष यादव, संदीप पासी, राजा भइया, बंटी पाल, लकी यादव, कुलदीप और गौतम के खिलाफ नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वारदात के बाद से सभी फरार थे। पुलिस ने उनकी तलाश में बिहार, कौशाम्बी और इलाहाबाद में दबिश दी थी।

गुरुवार को धूमनगंज पुलिस को सूचना मिली कि विष्णुपुरी कॉलोनी के आगे गंगा प्रदूषण प्लांट के पास हत्यारोपी मौजूद हैं। पुलिस ने वहां पर घेराबंदी करके नामजद आरोपी मोनू पासी, गोलू पासी, मनीष यादव, संदीप भारतीया, राजा भइया, गौतम भारतीय और बंटी पाल को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से दो पिस्टल, तीन तमंचा और चार बम बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि सोनू गदऊ के नाम पर उन्हें धमकी दे रहा था। 12 जून को क्राइम ब्रांच के साथ वे लोग गदऊ की तलाश में लगे थे। क्राइम ब्रांच के जाते ही सोनू पिस्टल लेकर पहुंचा और धमकी दी कि गदऊ किसी को छोड़ेगा नहीं। इसी बात पर उनके बीच झड़प हुई और सबने मिलकर सोनू को दौड़ाकर गोली मार दी।

इनका कहना है

सोनू की हत्या में शामिल सात आरोपी पकड़े गए हैं। सभी पर 15-15 हजार रुपये का इनाम था। आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। अभी तीन फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है।

नितिन तिवारी, एसएसपी

इनका कहना है

मुझे न्याय चाहिए। आखिर मेरे बेटे का कसूर ही क्या था कि पुलिसवाले उसके पीछे पड़े थे। पुलिस ने आज पूछताछ की है। न्याय पाने के लिए वह आखिरी दम तक लड़ेगी।

सोनू की मां प्रेमा देवी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें