DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे दिन भी नहीं मिला पानी, परेशानी

शहर के हजारों घरों में लोगों को दूसरे दिन भी पानी नहीं मिला। बिजली संकट के चलते अल्लापुर के दो हजार घरों को बुधवार को भी पानी के लिए भटकना पड़ा। कालिंदीपुरम आवास योजना में एक नलकूप खराब होने से भाऊ साहब देवरस और नंदगांव सेक्टर में दो दिन से जलापूर्ति ठप है। रसूलाबाद के 500 से अधिक घरों में भी दो दिन से लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। लूकरगंज में भी नलकूप खराब होने से सुबह जलापूर्ति ठप रही।

सैकड़ों परिवार खरीदकर पी रहे पानी

अल्लापुर के कई मोहल्लों में लोग पानी खरीदकर पी रहे हैं। क्षेत्र के कैलाशपुरी, तिलकनगर, शिवाजीनगर, नेह निकुंज, कृष्णा निकुंज कॉलोनी में बुधवार को स्थिति भयावह हो गई। बिजली संकट दूर होने के बाद नलकूप चालू हुए तो ओवरहेड टैंक नहीं भरने से घरों तक पानी नहीं पहुंच सका। क्षेत्र के पूर्व पार्षद विनय मिश्र ने बताया कि नेह निकुंज नलकूप का रीबोर नहीं होने से पानी का संकट खड़ा हो गया है। इस वक्त दो हजार से अधिक परिवार लोहा पार्क स्थित नलकूप के भरोसे हैं। इस नलकूप से भी सप्लाई में व्यवधान हुआ। नेह निकुंज का नलकूप रीबोर करने के लिए महापौर से गुहार लगाई गई है।

--

नलकूप बंद होने से हालात बिगड़े

कालिंदीपुरम आवास योजना के भाऊ साहब देवरस सेक्टर का बड़ा नलकूप खराब होने से 500 परिवार पेयजल संकट से जूझ रहा है। पार्षद अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की रात नलकूप खराब हो गया था। इसकी सूचना जलकल विभाग को दी गई। तीसरे दिन भी नलकूप की खराबी बनी रहने से भाऊ साहब देवरस और नंदगांव सेक्टर के अलावा आसपास घरों में संकट बढ़ा है। क्षेत्र के एक और पार्षद मिथिलेश सिंह ने बताया कि जलसंकट से प्रभावित क्षेत्र में पानी का टैंकर भी नहीं भेजा गया।

--

रसूलाबाद में दूसरे दिन संकट

रसूलाबाद क्षेत्र के सैकड़ों घरों में लगातार दूसरे दिन सुबह पानी नहीं आया। बदरी आवास योजना और रसूलाबाद के घर पेयजल संकट की चपेट में हैं। आवास योजना में रहने वालों का कहना था कि नलकूप की बिजली न होने से बाधित जलापूर्ति सुबह नौ बजे बहाल हुई।

--

लूकरगंज में सुबह ठप रही आपूर्ति

लूकरगंज में भी बुधवार सुबह पानी नहीं मिला। क्षेत्र में जलापूर्ति ठप होने की सूचना पार्षद रोचक दरबारी ने जलकल विभाग को दी। पार्षद की सूचना पर जलकल विभाग ने सुबह नलकूप की मरम्मत कर जलापूर्ति बहाल की।

---

नॉर्थ मलाका में संकट की शिकायत सांसद से

नॉर्थ मलाका में सांसद श्यामाचरण गुप्ता के कहने पर भी पानी संकट बरकरार है। क्षेत्र के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को सांसद से मिलकर पानी संकट की शिकायत की। लोगों ने सांसद को फिर बताया कि क्षेत्र का नलकूप जर्जर हो गया है। सांसद ने शिकायत सुनने के बाद कहा कि नलकूप की मरम्मत के लिए बीते 27 जनवरी को ही जल संस्थान को पत्र भेजा है। यहां के मंडलायुक्त को भी एक पत्र दिया है। सांसद से मिलने वालों में रजनीकांत श्रीवास्तव, मुमताज खान, राजेश कुमार, जावेद, प्रदीप कुमार, अनीश, स्वतंत्र कुमार, बृजेश कुमार, पंकज यादव, अवधेश कुमार, संजय सिंह, दिनेश शर्मा संगमलाल आदि शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:second day also did not get water