ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवायुसेना के स्थापना दिवस पर शहीदों को किया नमन

वायुसेना के स्थापना दिवस पर शहीदों को किया नमन

भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस 8 अक्टूबर को मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली में उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया...

वायुसेना के स्थापना दिवस पर शहीदों को किया नमन
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादThu, 10 Oct 2019 01:25 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस 8 अक्टूबर को मध्य वायु कमान मुख्यालय बमरौली में उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर 3 से 8 अक्तूबर तक मध्य वायु कमान के सभी कार्मिकों व सेवानिवृत्त वायु सैनिकों के लिए विभिन्न कार्यक्रम एवं समारोह आयोजित किए गए ताकि वे भारतीय वायुसेना के प्रति गर्व व अपनत्व की भावना का अनुभव कर सकें।

एयर अफसर कमांडिंग-इन-चीफ मध्य वायु कमान एयर मार्शल राजेश कुमार ने राष्ट्र की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर वायुसैनिकों की याद में मध्य वायु कमान मुख्यालय के युद्ध स्मारक पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि भारतीय वायु सेना, शालीनता के साथ लम्बी दूरी तय करते हुए आज की स्थिति में विश्व की सर्वश्रेष्ठ, सर्वशक्तिमान तथा अपराजेय वायु सेनाओं में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है।

आज भारतीय वायु सेना अपनी संक्रियात्मक क्षमता, प्रतिस्पर्धा तथा कोर वैल्यू- मिशन, इंटीग्रिटी व एक्सेलेंस के लिए विश्व पटल पर अपनी पहचान रखती है। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी ग्रुप कैप्टन बीबी पांडेय ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें