ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइविवि : 25 विषयों के क्रेट का परिणाम घोषित, प्रवेश जल्द

इविवि : 25 विषयों के क्रेट का परिणाम घोषित, प्रवेश जल्द

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) का परिणाम आना शुरू हो गया है। अब तक 25 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है। बाकी विषयों का परिणाम भी जल्द जारी कर दिया...

इविवि : 25 विषयों के क्रेट का परिणाम घोषित,  प्रवेश जल्द
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 04 Sep 2018 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) का परिणाम आना शुरू हो गया है। अब तक 25 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है। बाकी विषयों का परिणाम भी जल्द जारी कर दिया जाएगा। परिणाम इविवि प्रवेश के लिए बनाई गई वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

कला, विज्ञान, वाणिज्य और विधि संकाय के अंतर्गत आने वाले 43 विभागों में डीफिल की रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए यह परीक्षा 13 जून को आयोजित की गई थी। प्रवेश परीक्षा में 3400 से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 43 में से 25 विषयों का परिणाम घोषित कर दिया गया है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचएस उपाध्याय ने बताया कि पांच सितंबर को परिणाम संबंधित विभागों को भेज दिए जाएंगे। इसके बाद विभाग के स्तर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया कि क्रेट के शेष विषयों का परिणाम भी सात सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा।

बाधा दूर, एमपीएड में जल्द होंगे प्रवेश

इलाहाबाद। इविवि के शारीरिक शिक्षा विभाग में एमपीएड कोर्स के प्रवेश की बाधा दूर हो गई है। एनसीटीई ने इस कोर्स में प्रवेश लेने पर सहमति दे दी है। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. उपाध्याय ने बताया कि एमपीएड में प्रवेश के लिए परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया गया है। मंगलवार को परिणाम विभाग को भेज दिया जाएगा। बता दें कि एमपीएड में 40 सीटों पर दाखिला होना है। लेकिन एनसीटीई से मिली इसकी मान्यता की अवधि इस वर्ष मार्च में समाप्त हो जाने के कारण प्रवेश नहीं लिए जा रहे थे। इसे लेकर पिछले दिनों प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन भी किया था। कुलपति प्रो. आरएल हांगलू ने वनस्पति विज्ञान विभाग के पूर्व अध्यक्ष एवं इविवि शिक्षक भर्ती प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित को एनसीटीई से मान्यता लेने के लिए अधिकृत किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें