ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइविवि में उपकरण खरीद के नए प्रस्तावों पर रोक

इविवि में उपकरण खरीद के नए प्रस्तावों पर रोक

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उपकरण, एयर कंडीशन और फर्नीचर की खरीद के नए प्रस्तावों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। कुलपति प्रो. आरएल हांगलू के निर्देश पर वित्त अधिकारी डॉ. सुनीलकांत मिश्र ने सभी...

इविवि में उपकरण खरीद के नए प्रस्तावों पर रोक
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 14 Jul 2019 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उपकरण, एयर कंडीशन और फर्नीचर की खरीद के नए प्रस्तावों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। कुलपति प्रो. आरएल हांगलू के निर्देश पर वित्त अधिकारी डॉ. सुनीलकांत मिश्र ने सभी विभागाध्यक्षों, सेंटर के समन्वयकों और सभी इंस्टीट्यूट के निदेशक को पत्र लिखकर इससे जुड़ा कोई नया प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजने से मना किया है।

इविवि को फरवरी में कैपिटल एसेट्स में सात करोड़ रुपये मिले थे, जो अलग-अलग मद में खर्च किए जाने थे। इनमें से दो करोड़ रुपये उपकरण, एयर कंडीशन और फर्नीचर के मद में थे, जिसके सापेक्ष विभागों से मिले प्रस्ताव को मंजूरी दी जा चुकी है। यह रकम तीस सिंतबर तक खर्च की जानी है।

वित्तीय नियमानुसार बगैर बजट के कोई प्रस्ताव मंजूर नहीं किया जा सकता है। इसलिए कुलपति के निर्देश पर उपकरणों, एयर कंडीशन और फर्नीचर की खरीद से जुड़े नए प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भेजने पर रोक लगा दी गई है। वित्त अधिकारी ने पत्र के जरिए कहा है कि इस बारे में यूजीसी से अगली ग्रांट मिलने पर उसकी सूचना दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें