ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभाईयों की कलाई पर सजी स्नेह की राखी

भाईयों की कलाई पर सजी स्नेह की राखी

भाई और बहन के स्नेह का पावन पर्व रक्षाबंधन गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस पर्व पर बहनों ने भाईयों के माथे पर टीका लगाकर कलाई में राखी बांधी और स्नेह के साथ भाइयों से रक्षा का संकल्प लिया।...

भाईयों की कलाई पर सजी स्नेह की राखी
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSat, 17 Aug 2019 02:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भाई और बहन के स्नेह का पावन पर्व रक्षाबंधन गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस पर्व पर बहनों ने भाईयों के माथे पर टीका लगाकर कलाई में राखी बांधी और स्नेह के साथ भाइयों से रक्षा का संकल्प लिया। भाईयों ने यथाशक्ति बहनों को उपहार भेंट किया। इस बार भद्रा का भय न होने से सुबह से रक्षाबंधन की धूम रही। बारिश न होने कारण पर्व की खुशी और चटख हो गयी।

रक्षाबंधन के दिन ही स्वतंत्रता दिवस का इस बार शुभ संयोग होने से पर्व का उल्लास और बढ़ गया। अधिकांश बहनों ने भाईयों की कलाई पर तिरंगे वाली राखी बांधकर देशभक्ति का संदेश दिया।

बड़ी संख्या में बहनों ने भाईयों के घर जाकर राखी बांधी। भाईयों ने बहनों को नगदी, वस्त्र व आभूषण उपहार में भेंट दिए। जिन भाईयों की बहनों का घर दूर था वे शुभ मुहूर्त में राखी बंधवाने के लिए उनके घर पहुंचे।

इस अवसर पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। बच्चों में रक्षाबधंन का उमंग दिन भर छाया रहा। राखी बंधवाने के बाद लोगों ने घर में विविध पकवानों का आनंद लिया।

मिठाई, उपहार की दुकानों रही रौनक

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस दोनों पर्व एक साथ होने से राखी और मिठाई की दुकानों पर भीड़ लगी रही। बाजार में दुकानों के सामने टेंट लगाकर दुकानदारों ने मिठाई की बिक्री की। चौक, सिविल लाइंस, जानसेनगंज, कटरा, खुल्दाबाद, बैरहना, अल्लापुर, कीडगंज, तेलियरगंज, दारागंज, प्रीतमनगर, खुल्दाबाद में दुकानों पर खूब चहल-पहल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें