ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइलाहाबाद: अगले महीने से शुरू हो रहे माघ मेले में 20 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे

इलाहाबाद: अगले महीने से शुरू हो रहे माघ मेले में 20 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे

अगले महीने से शुरू होने जा रहे माघ मेले के लिए भारतीय रेलवे 20 स्पेशल ट्रेनें चलाएंगा। अलग-अलग दिशाओं के लिए चलाई जाने वाली ये स्पेशल ट्रेनें छिवकी, नैनी और जंक्शन से चलाई जाएंगी। मेले के लिए रेलवे...

इलाहाबाद: अगले महीने से शुरू हो रहे माघ मेले में 20 स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादTue, 05 Dec 2017 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले महीने से शुरू होने जा रहे माघ मेले के लिए भारतीय रेलवे 20 स्पेशल ट्रेनें चलाएंगा। अलग-अलग दिशाओं के लिए चलाई जाने वाली ये स्पेशल ट्रेनें छिवकी, नैनी और जंक्शन से चलाई जाएंगी। मेले के लिए रेलवे मेला क्षेत्र से लेकर स्टेशनों तक अतिरिक्त इंतजाम करेगा। ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न होने पाए। सोमवार को डीआरएम दफ्तर में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

डीआरएम दफ्तर के कमेटी रूम में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हए डीआरएम एसके पंकज ने सभी विभागों से उनकी तैयारियों का ब्योरा लिया। इस दौरान सीनियर डीओएम अंशु पांडेय ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के बारे में बताया। वहीं, मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को अतिरिक्त ठहराव देने की बात कही। वहीं, सीनियर डीसीएम न पर टिकनवीन दीक्षित ने नैनी, छिवकी और जंक्शट खिड़कियां बढ़ाने की जानकारी दी। बताया कि मेला क्षेत्र में भी रिजर्वेशन काउंटर और जनरल टिकट खिड़की खोली जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन डिस्पले बोर्ड, समय सारिणी आदि लगाने की जानकारी दी। कहा कि अलग-अलग दिशा की ट्रेनों के लिए अलग-अलग स्टेशन पर पहुंचने की जानकारी देने के लिए मेला क्षेत्र में बोर्ड लगाए जाएंगे।विंध्याचल में भी अतिरिक्त इंतजाम करने की जानकारी दी। डीआरएम ने हिदायत दी कि स्टेशनों पर फर्स्ट एड बॉक्स भी जरूर उपलब्ध रहें। बैठक में एडीआरएम एके द्विवेदी, इमान उल हक, अनुराग गुप्ता, सीनियर डीएसटीई नीरज यादव, सीनियर डीएससी डीके मौर्या, सीनियर डीईएन अतुल गुप्ता, सीनियर डीईई पुष्पेश मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

बाहर से बुलाएंगे कर्मचारी

मेला के दौरान बाहर के स्टेशनों से भी रेलवे कर्मचारी बुलाने की जानकारी डीआरएम ने दी। कहा कि श्रद्धालुओं के मार्गदर्शन और उन्हें परेशानी से बचाने के लिए टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ जवान स्टेशनों पर तैनात रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें