ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरेल यात्रियों को नहीं मिलेगी कैब बुकिंग सेवा

रेल यात्रियों को नहीं मिलेगी कैब बुकिंग सेवा

कुम्भ में देश दुनिया से आने वाले रेलवे मुसाफिरों को जंक्शन पर कैब बुकिंग की सेवा नहीं मिल...

रेल यात्रियों को नहीं मिलेगी कैब बुकिंग सेवा
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादMon, 22 Oct 2018 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कुम्भ में देश दुनिया से आने वाले रेलवे मुसाफिरों को जंक्शन पर कैब बुकिंग की सेवा नहीं मिल सकेगी। रेलवे ने कुम्भ से पहले एयरपोर्ट की तर्ज पर यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी की थी। जंक्शन और कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर कैब बुकिंग काउंटर खोलने की योजना बनी। इसके लिए इसी माह टेंडर निकाला जा चुका है। पर अंतिम तिथि बीतने तक किसी भी कैब कंपनी ने काउंटर खोलने में रुचि नहीं दिखाई।

एयरपोर्ट पर मुसाफिरों को मिलने वाली कैब बुकिंग सेवा की तर्ज पर उत्तर मध्य रेलवे ने जंक्शन और कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भी कैब सेवा उपलब्ध कराने की तैयारी की थी। इलाहाबाद में ओला तो कानपुर में ओला और उबर कैब कंपनियां सेवाएं दे रही हैं। इसके बावजूद इन कंपनियों ने जंक्शन पर बुकिंग काउंटर खोलने से दूरी बनाई। उत्तर मध्य रेलवे के वाणिज्य विभाग के एक सीनियर अफसर ने बताया कि कैब बुकिंग काउंटर खोलने के लिए निविदा की अंतिम तिथि पखवारेभ्रर पहले बीत चुकी है। पर कैब कंपनियों ने इलाहाबाद और कानपुर दोनों ही स्टेशनों पर बुकिंग काउंटर खोलने से परहेज किया।

एप से बुक होती है कैब

शहर में ओला की कैब संचालित हैं। पर फिलहाल इसका लाभ एप के जरिए ही उठाया जा सकता है। ऐसे में एप इस्तेमाल नहीं करने वालों को यह सेवा नहीं मिल पाती। रेलवे की मंशा थी कि काउंटर से भी कैब बुकिंग शुरू होती तो बाकी लोग भी इस सेवा का लाभ उठा पाते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें