ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश1.52 करोड़ चोरी में तमिलनाडु के गैंग की तलाश

1.52 करोड़ चोरी में तमिलनाडु के गैंग की तलाश

सिविल लाइंस से 1.52 करोड़ रुपये से भरा कैश बॉक्स उड़ाने वाले शातिरों की तलाश में प्रयागराज पुलिस ने दूसरे प्रदेशों की पुलिस से संपर्क किया है। क्राइम ब्रांच तमिलनाडु के इलैंगेश्वर गैंग की तलाश कर रही...

1.52 करोड़ चोरी में तमिलनाडु के गैंग की तलाश
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSat, 05 Oct 2019 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सिविल लाइंस से 1.52 करोड़ रुपये से भरा कैश बॉक्स उड़ाने वाले शातिरों की तलाश में प्रयागराज पुलिस ने दूसरे प्रदेशों की पुलिस से संपर्क किया है। क्राइम ब्रांच तमिलनाडु के इलैंगेश्वर गैंग की तलाश कर रही है। इसी गैंग ने एक साल पहले वाराणसी में कैश वैन लूट की कई वारदात को अंजाम दिया था। उनका हुलिया और मॉडस ऑपरेंड्री देखकर पुलिस इस गैंग के सदस्यों की धरपकड़ में लगी है।

पुलिस को पड़ताल के दौरान पता चला कि अप्रैल 2018 में मुगलसराय में 38 लाख और वाराणसी के लंका में कैशवैन से 26.50 लाख रुपये लूट लिए गए थे। वारदात को अंजाम देने में गैंग के सरगना इलैंगेश्वर, शिवा एल और रमेश कुमार पकड़े गए थे। इलैंगेश्वर और शिवा एल तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले और रमेश मोदलियार पश्चिम बंगाल के हुगली जिले का रहने वाला था। इन बदमाशों ने जून 2015 में मुगलसराय में पंजाब नेशनल बैंक से तीस लाख रुपये गायब किए थे। इसके बाद 2017 में चहनियां थाना क्षेत्र में यूनियन बैंक के बाहर महिला के 70 हजार रुपये उड़ा दिए थे।

प्रयागराज पुलिस ने इस गैंग के बारे में जानकारी एकत्र की तो पता चला कि शातिर जमानत पर रिहा है। वारदात के बाद से फरार है। कहां गए, किसी को पता नहीं। एक ही तरीके से वारदात को अंजाम देने की जानकारी मिलने के बाद इस गैंग के सदस्यों को तलाश करने के लिए न सिर्फ क्राइम ब्रांच लगी है बल्कि एसटीएफ भी सर्विलांस की मदद से उन्हें दबोचने में लगी है। पुलिस की कई टीमें सक्रिय हैं। शुक्रवार को भी पुलिस ने प्रयागराज के अलावा प्रतापगढ़ और वाराणसी में दबिश दी लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली।

इनका कहना है

दक्षिण भारत के गैंग पर काम चल रहा है। दस टीमें लगी हैं। पुलिस कैश वैन ले जाने वाले शातिरों के हुलिया के आधार पर धरपकड़ कर रही है। कुछ टीमें बाहर भी रवाना है।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें