ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपांच दिन नकदी संकट के लिए रहिए तैयार

पांच दिन नकदी संकट के लिए रहिए तैयार

एटीएम में जहां भी पैसे मिलें निकाल लीजिए। एटीएम खाली होने के बाद पैसे मिलने की गारंटी नहीं है। दिवाली पर एटीम नकदी संकट की चपेट में आ गए हैं। यह संकट सोमवार तक गहराने की संभावना...

पांच दिन नकदी संकट के लिए रहिए तैयार
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादWed, 07 Nov 2018 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

एटीएम में जहां भी पैसे मिलें निकाल लीजिए। एटीएम खाली होने के बाद पैसे मिलने की गारंटी नहीं है। दिवाली पर एटीम नकदी संकट की चपेट में आ गए हैं। यह संकट सोमवार तक गहराने की संभावना है।

धनतेरस पर शहरवासियों ने एटीएम से जमकर पैसे निकाले। पर्व के चार दिन पहले नकदी की अतिरिक्त निकासी शुरू हो गई। इसके चलते बीते रविवार को ही एटीएम में रुपयों का टोटा हो गया। पर्व के दिन (सोमवार) शहर के 50 प्रतिशत एटीएम खाली हो गए हैं।

सबसे पहले सरकारी बैंकों के एटीएम खाली हुए तो प्राइवेट बैंकों के एटीएम पर कतार लग गई। मंगलवार को प्राइवेट बैंक के एटीएम भी हांफने लगे। बुधवार दिवाली के दिन तो और बुराहाल है। दिवाली से दो दिन पहले शहर के 70 प्रतिशत एटीएम खाली थे। महर्षि दयानंद मार्ग स्थित एक बैंक के एटीएम दोपहर में बंद रहे। पूछने पर बैंककर्मियों ने बताया कि सर्वर डाउन है।

बैंक सात से 11 अक्तूबर तक बंद रहेंगे तो एटीेएम में नकदी संकट बढ़ेगा। बैंकों में करेंसी चेस्ट देख रहे अधिकारियों का कहना है कि बंदी के समय एटीए से लोगों को पैसे मिलेंगे। बैंक के अधिकारी यह भी कह रहे हैं कि पिछले दो दिन में काफी पैसे निकले हैं। रिजर्व बैंक से दिवाली के लिए राशि जारी नहीं हुई। इसलिए एटीएम में नकदी संकट रविवार तक बने रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें